Jashpur
Trending

महिलाएं बन रही स्वावलंबी, विकास कार्यों की मिल रही सौगात मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

जशपुर। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के माध्यम से लगातार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता के बीच जाकर उनसे सीधे जुड़ते हुए उनका हाल-चाल जान रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र स्थित दुलदुला विकासखण्ड के पतराटोली में आमजनता के बीच पहुंचे। और आमजनता की मांगों को स्वीकार करते हुए उन्होंने कई विकास कार्यों की सौगात क्षेत्र को दी।

मुख्यमंत्री ने दुलदुला ब्लॉक के 29 स्थानों पर देवगुड़ियों के जीर्णाेद्वार के लिये 76 लाख रूपये की स्वीकृति दी। इसके साथ ही उन्होंने विकासखण्ड दुलदला के हाथी प्रभावित क्षेत्र में सोलर हाई मास्क लाईट लगाने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने दुलदुला में बस स्टैंड, गर्ल्स और बॉयज हॉस्टल की घोषणा भी की। इसके साथ ही आम जनता की मांग पर कहा कि यहां 11 वी 12वी की हायर सेकंडरी हिंदी मीडियम कक्षाएँ संचालित होगी। उन्होंने वनों में फलदार और छायादार पेड़ों का रोपण करने के निर्देश दिए।

केन्डपानी से पतियापाली तक सड़क एवं पुल निर्माण और देवाडोल से शारदा धाम तक सड़क एवं पुलिया बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अंचल में 51 किमी की सड़क 70 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी।

वहीं आत्मनिर्भर बन रही महिलाओं ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद किया। विकासखंड फरसाबहार के पंडरीपानी की कोयल स्व-सहायता समूह की सचिव दया कुमारी खेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि कृषि विभाग की मदद से उन्हें दाल प्रोसेसिंग मशीन प्रदान की गई थी। जिसकी मदद से वह प्रोसेसिंग का कार्य कर रहे हैं, इस कार्य से उन्होंने अब तक 25 क्विंटल दाल बेचकर 02 लाख 71 हजार रुपये कमाए है।

Back to top button
error: Content is protected !!