National

छोटे कपड़ों में मंदिर नहीं आ सकेंगी लड़कियां…मंदिरों में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू

छोटे कपड़े पहनकर लड़कियां मंदिरों में प्रवेश नहीं कर सकेंगी। मंदिर प्रबंधन ने प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। मामला उत्तराखंड का है। यहां के तीन बड़े मंदिरों में महिलाओं और युवतियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। इन तीनों मंदिरों में महिलाएं और युवतियां छोटे कपड़े पहनकर नहीं आ सकती हैं। दरअसल, हरिद्वार के दक्ष, पौड़ी के नीलकंठ और देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में महिलाओं के छोटे कपड़े पहनकर आने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Related Articles

इन तीन मंदिरों ने लागू किया ड्रेस कोडये तीनों मंदिर महानिवार्णी अखाड़े के अधीन आते हैं। पहला मंदिर हरिद्वार के कनखल में स्थित दक्ष प्रजापति मंदिर और दूसरा पौड़ी जिले में स्थित नीलकंठ महादेव का मंदिर है। वहीं तीसरा मंदिर देहरादून में स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर है। महानिवार्णी अखाड़े की तरफ से महिलाओं और युवतियों से मर्यादित कपड़ों में मंदिर आने की अपील की गई है।
अपील में कहा गया कि अगर वो मंदिर पूजा पाठ के लिए आ रही हैं, तो भारतीय सभ्यता के अनुसार कपड़े पहन कर आएं। तभी उन्हें मंदिर में प्रवेश मिलेगा। महानिवार्णी अखाड़े के सचिव और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने बताया कि अखाड़े की ओर से मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि देवालय एक आत्मरंजन का स्थान है न कि मनोरंजन का।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!