National

सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान…बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर

यूपी पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ता हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। विभिन्न आपत्तियों के चलते झटपट पोर्टल पर नए कनेक्शन के करीब 75 हजार आवेदन लंबित हैं। इस कारण उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन नहीं मिल पा रहे। कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने इन सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया है। ऐसे में तमाम उपभोक्ताओं को कनेक्शन मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

Related Articles

उन्होंने निर्देशित किया है कि तकनीकी या अन्य किसी विशेष कारण से जहां कनेक्शन नहीं दिया जा सकता वहां अधिशासी अभियंता के स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। गोयल ने कहा है कि विद्युत कनेक्शन सभी को आसानी से मिले इसलिए यह निर्णय लिया गया है। अब सभी आवेदनकर्ताओं को कनेक्शन मिलेगा। मध्यांचल तथा दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की समीक्षा करते हुये अध्यक्ष ने कहा कि उपभोक्ता हित अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं।

उनकी समस्याएं लंबित न रहें। उन्होंने निर्देश दिये कि उपभोक्ता के साथ दुर्व्यवहार या भ्रष्टाचार की शिकायत पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। शक्ति भवन में हुई बैठक में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार एवं मध्यांचल डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक भवानी सिंह सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!