National
Trending

हिजाब विवाद: नहीं थम रहा हिजाब विवाद, सीएम ने ट्वीट कर कहा बंद होंगे…

बंगलुरू। हिजाब को लेकर विवाद के चलते कर्नाटक के कॉलेजों में हिंदू-मुस्लिम स्‍टूडेंट आमने-सामने हैं। प्रदर्शनकारियों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। धीरे धीरे ये मामला अब हिंशक बनते जा रहा है जिसको देखते हुए राज्‍य के सीएम बसवराज बोम्‍मई ने ट्वीट करके कर्नाटक में सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रहने की जानकारी दी।

 सीएम ने ट्वीट किया कि शांति और सद्भाव बहाल बनाए रखने के लिए उन्‍होंने सभी हाई स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। बता दें हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाते हुए उडुपी के एक सरकारी कॉलेज की पांच महिलाओं ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट ने इस मुद्दे पर आज सुनवाई की, यह सुनवाई  बुधवार को भी जारी रहेगी। कोर्ट ने स्‍टूडेंट और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. जस्टिस कृष्‍णा श्रीपाद ने कहा, ‘इस अदालत को जनता की बुद्धिमता पर पूरा भरोसा है और इसे उम्‍मीद है कि इसका ध्‍यान रखा जाएगा। वहीं शिवमोगा में आज रात तक धारा 144 लगाई गई है।

बता दें कि कर्नाटक मे हिजाब vs भगवा को लेकर विवाद बढ़ने के बीच एक कॉलेज में छात्रों ने तिरंगे की जगह भगवा झंडा लगा दिया।उधर, इस विवाद के बीच कॉलेज की मुस्लिम स्‍टूडेंट्स ने सवाल उठाया है कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के तहत शिक्षा का अधिकार उन्‍हें नहीं है?एक स्‍टूडेंट ने दावा किया कि अपने कॉलेज के सालों की शुरुआत से ही वे हिजाब पहन रही हैं। उसने कहा, ‘वे बेटी बचाओ बेटी बचाओ के बारे में बात करते हैं, क्‍या वे (हिंदू) एकमात्र बेटी हैं? क्‍या हम बेटी नहीं है? हम देश की बेटियां हैं। आखिरकार सरकार को अचानक ही हिजाब से समस्‍या क्‍यों हो गई? मैं तीन साल से इसे पहन रही हूं, अब इससे समस्‍या क्‍यों है? ‘

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!