Chhattisgarh

गृहमंत्री ने ली विभागीय समीक्षा बैठक,पर्यटन को लेकर दिए महत्वपूर्ण निर्देश

रायपुर। प्रदेश के लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक एवं पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज रायपुर निवास कार्यालय में पर्यटन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली जिसमें पर्यटन विभाग के अब-तक हुए कार्यों और आने वाले वर्षों में किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गयी। इस बैठक में उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाले वर्षों में पर्यटन नीति के अनुसार उचित योजना बनाकर कार्य निष्पादित करें।

प्रदेश में चिन्हांकित पर्यटन स्थलों को योजना बनाकर विकसित करें और उनमें स्थानीय लोगों को रोजगार एवं व्यापार करने की सुविधा सुनश्चित करें। सभी अधिकारी कार्ययोजना बनाकर तय समय में और क्वालिटी का पूरा ध्यान रखते हुए इन पर्यटन स्थलों को पूर्ण रूप से विकसित करें। उन्होंने मुख्यमंत्री जी की महत्वाकांक्षी योजना राम वन गमन पर्यटन परिपथ से जुड़े कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने और प्रगतिशील निर्माण कार्यों के सतत निरीक्षण के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

श्री साहू ने अधिकारियों को कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में पर्यटन की संभावनाएं हैं, उन्हें चिन्हांकित कर उन्हें विकसित करने की भी पूरी योजना तैयार करें ताकि प्रदेश के नए पर्यटन स्थलों में भी पर्यटन को प्रोत्साहन मिले। उन्होंने पर्यटन स्थलों में विकास कार्यों को प्राथमिकता देने, प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती के साथ आमदनी बढ़ाने के लिए पीपीपी माडल को अपनाने पर भी विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।

बैठक में संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विकास उपाध्याय, अध्यक्ष पर्यटन बोर्ड श्री अटल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष पर्यटन बोर्ड श्रीमती चित्रेखा साहू, श्री अल्बंगन पी. सचिव पर्यटन, श्री अनिल साहू एम.डी.पर्यटन, आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!