Chhattisgarh

Horoscope : मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को करना पड़ेगा मुश्किलों का सामना, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope: आज पूरे दिन तृतीया तिथि रहेगी. आज रात्रि 08:13 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, अतिगंड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

मेष राशि (Aries)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य से सीनियर्स खुश होंगे, जिसके चलते उनके प्रमोशन होने की भी संभावना है. मौसम अनुकूल न होने के कारण बिजनेसमैन को थोड़ा संभल कर रहना होगा, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है.

नई पीढ़ी की महत्वाकांक्षी चीजें पूरी होने की आशंका है, लेकिन फिर भी आपको उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना है और मेहनत करते रहना है. नजदीकी रिश्तेदार से बेवजह की बात को लेकर तनाव हो सकता है, विवाद की वजह आपकी तरफ से न हो इस बात का खास ध्यान दें. थायरॉइड के मरीज को समस्या का सामना करना पड़ेगा, उन्हें नियमित दवाई का सेवन करना होगा, थायरॉइड बढ़ने पर दिक्कत हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. कामकाज को लेकर बिजी माहौल बना रहेगा, अपने कार्य पर ही फोकस रखें तो अच्छा रहेगा. बिजनेसमैन की प्लैनिंग किसी कारणवश लागू नहीं हो पाई थीं, उन्हें इसे लागू करने के फिर से प्रयास करने चाहिए. युवा रचनात्मक व मन पसंदीदा कार्य करके खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे, इसके साथ ही उनकी पसंदीदा काम करने में रुचि भी बढ़ेगी. फैमली की जिम्मेदारी से कतई पीछे न हटें, परिस्थिति चाहे जैसी भी हो, कर्तव्य निर्वहन में अपना पूरा योगदान दें.जो लोग नशा करते हैं, उनको अब अपनी सेहत को लेकर जागरूक होना होगा, क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी होने की आशंका है.

मिथुन राशि (Gemini)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. वर्कस्पेस पर आपको रोज के काम से हटकर कुछ नए काम करने को मिल सकते हैं. जिसे वह मन लगाकर करेंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन कुछ खास नहीं है, जहां एक तरफ आय में कमी होगी तो वहीं दूसरी तरफ खर्चे की लिस्ट पहले से कुछ और लंबी हो सकती है.

स्टूडेंट्स अगर किसी कठिनाई में फंस जाते हैं तो वरिष्ठों या फिर मित्र से पूछना उत्तम रहेगा, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी.  व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपनों के लिए समय निकालना चाहिए. काम के साथ-साथ अपनों को समय देना भी जरूरी है.शूगर के मरीज को खानपान में सावधानी बरतनी चाहिए, इसके साथ ही शूगर को भी रोज चेक करते रहें.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से होगा लाभ. ऑफिस की जरुरी मीटिंग में भागीदारी करने का मौका मिल सकता है, तैयारी रहिए. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से एग्जाम को देखते हुए कोचिंग चलाने वालों के सेंटर पर स्टूडेंट्स की संख्या में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते इस फिल्ड से जुड़े बिजनेसमैन के लिए लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं.

खिलाड़ी स्वयं को ऊर्जा से भरपूर और सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको एक साथ फिल्ड से जुड़ा काम करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. नए रिश्तों को थोड़ा समय देने की जरूरत है, अविश्वास और बातों में गैप के कारण रिश्ते की डोर कमजोर पड़ सकती है. पाइल्स की समस्यां वाले लोग मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करें, अन्यथा उनकी समस्याएं उभर सकती है.

सिंह राशि (Leo)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. वर्कस्पेस पर न चाहते हुए भी ऑफिस की कई जिम्मेदारी का भार उठाना पड़ सकता है. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ पाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. परिश्रम के साथ आगे बढ़ें जिसका फल निश्चय ही मिलेगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन बहुत अच्छा जाने वाला है, घर के साथ बाहर भी बड़ो का आशीर्वाद, प्यार और स्नेह प्राप्त होगा. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा. पथरी के मरीज को दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसके इलाज में किसी तरह की लापरवाही न करें और इसका इलाज कराएं.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ.वर्कस्पेस पर बॉस के समक्ष अपने ज्ञान का बखान करने से बचें वरना यह आपको मुश्किलों में डाल सकता है. बिजनेसमैन दूसरों के बहकावे में आकर खुद को भ्रमित न करें, अन्यथा यह खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा. सदैव अपने विवेक का प्रयोग करें.
स्टूडेंट्स जिस फिल्ड में निपुण हैं उसी फिल्ड में कॉम्पेटीशन करें और व्यर्थ की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से बचें अन्यथा सिर्फ समय की बर्बादी होगी.

अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें. इसके साथ ही परिवार और कार्यस्थल पर सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. डिप्रेशन के मरीज को अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे मुनाफा से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर कार्य करते समय तकनीकी साधनों का प्रयोग करें, जिससे परिश्रम और समय दोनों की ही बचत होगी. बिजनेस से जुड़े सभी तरह के निर्णय लेने में आसानी होगी. स्टूडेंट्स को एग्जाम नजदीक देखते हुए बिना समय गवाएं फ्रेंड्स के साथ ग्रुप में पढ़ाई करना लाभकारी रहेगा, इससे उनके कठिन विषय में पकड़ मजबूत होगी. लाइफ पार्टनर से अनावश्यक ही किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें. मन में अनावश्यक कारण से उलझन बनी रहेगी, इसका एक कारण बिगड़ता स्वास्थ्य भी हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे होगी राजनीतिक उन्नति. वर्कस्पेस पर को-वर्कर के साथ तालमेल बेहतरीन होगा, कार्य में सफलता भी मिलेगी. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरु हो रहा है, या करने जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और कार्य की शुरुआत कर रहे है, तो सुबह 7:00 से 9:00 के मध्य शुरुआत पूरे उत्साह के साथ करें.

स्टूडेंट्स फ्रेंड्स के साथ नए प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं, जिसमें उन्हें पूरी सफलता भी मिलेगी. घर में बिजली का काम यदि पेंडिग पड़ा है तो उसे वक्त रहते ही करा लें क्योंकि घर में आग लगने की आशंका है. सुरक्षा के सभी उपायों के लिए एलर्ट रहें. बदलते मौसम के कारण गठिया रोग से परेशान लोगों की दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. वर्कस्पेस पर बिना किसी रूकावट के ऑफिस के काम को अंजाम दे पाने में कामयाब रहेंगे. बिजनेस में लोन के सिलसिले में कई दिन से बैंक के चक्कर काट रहे थे, तो आपको राहत मिलने वाली है. बैंक के कारण अटके हुए काम पूरे हो सकेंगे. एग्जाम की तैयारी कर रहें युवा स्टडी के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. घर की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, आपके साथ-साथ घर के सभी लोगों के चेहरे पर खुशी छाई होगी. मां के स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट आने की आशंका है इसलिए उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
को-वर्कर पर कठोर नियम लागू न करें, उनके साथ अपना रवैया सही रखें, तभी वह मन लगाकर काम करेंगे. बिजनेस में करीबी लोग मनोबल बढ़ाने में मदद करेंगे, सलाह सही मिलने पर आप बिजनेस के लिए नई प्लैनिंग बना सकेंगे. स्टूडेंट्स को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए, यह समय सिर्फ कल्पना मात्र के लिए नहीं, अपितु कुछ करने का है. रिश्तेदारों के संपर्क में रहने की कोशिश करिए मिलकर न सही फोन पर ही उनका हालचाल लेते रहें. काम के साथ आराम भी करते रहिए सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह तैयार रहें, पहले की जिम्मेदारी के साथ-साथ नई जिम्मेदारी भी आ सकती है. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से होटल, मोटल और रेस्टोरेंट बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा होने के आसार है.

लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा, उन्हें भी लापरवाही न बरतने की सलाह दें. खिलाड़ियों को किसी क्रिया को लेकर दूसरी शहर की करनी यात्रा करनी पड़ सकती है.  ऑस्टियोपोरोसिस के मरीज को रोज एक्सरसाइज करनी चाहिए जिससे उन्हें दर्द से छुटकारा मिल सके.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओं की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर पूरा दिन प्रसन्नता के भाव से भरपूर रहेगा जिस कारण वह सभी से प्रसन्न होकर बात करेंगे साथ ही काम भी मन लगाकर करेंगे. 5जी नेटवर्क के शुरु होने से टेलीकम्यूनीकेशन से जुड़ेबिजनेसमैन को अच्छा लाभ होने की प्रबल संभावनाएं है. नई पीढ़ी अपने व्यवहार और हंसी मजाक के तरीके से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे.

जिस कारण वह सभी के चहेते बनेंगे. घर का वातावरण आपके प्रयास से अच्छा बना रहेगा. सभी के साथ बैठकर हंसी मजाक करें, हो सके तो कहीं बाहर जाने का प्लान करें. कमर में दर्द और नसों में खिंचाव हो सकता है, दर्द में आराम के लिए नियमित तौर पर कमर बेल्ट का प्रयोग करें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!