Chhattisgarh

Horoscope Today : मेष, तुला, मीन राशि वालों धन और रिश्तों के मामलें में रहें सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope : आज सुबह 09:03 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी.आज पूरे दिन अनुराधा नक्षत्र रहेगा.आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय एक ही है.दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा.वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या.ऑफिस में आपकी चुनौतियां बढ़ सकती है, स्टॉफ कम होने से दूसरे का काम भी संभालना पड़ सकता है. बिजनेस में बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय पछतावे का कारण बन सकते हैं, जो भी निर्णय लें वह घर के बड़े बुजुर्गों से विचार विमर्श करके ले तो ज्यादा अच्छा होगा.

स्टूडेंट के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है.संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी, वरना वह गलत संगत में पड़ सकते हैं.सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक चिंताओं से भी दूरी बना कर रखनी होगी.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और ट्रांसफर की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें.वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन मुनाफा कमाने वाला रहेगा. खिलाड़ियों जितना हो सके अपनी प्रतिभा का लोगों के सामने लाने का प्रयास करें, परिश्रम करके साधे गये लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे.

पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें, जितना हो सके उन्हें समय देने की कोशिश करें और तालमेल बनाकर चलें. यूरिन इंफेक्शन परेशान कर सकता है, जिस कारण पेट के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस  पर बुद्धि कौशल से किया गया काम संपन्न होगा, को-वर्कर, सीनियर्स और बॉस सभी आपके कार्य की तारीफ करते नजर आएंगे.बिजनेसमैन ज्यादा लाभ कमाने की लालच में न आए, उधार पर सामान देने से बचे अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आपके आगे के काम रुक सकते हैं.

नई पीढ़ी को जो भी ज्ञान है, उसे लाभ कमाने के लिए अपने को मानसिक तौर पर मजबूती दिखानी चाहिए. आर्थिक मदद की जरूरत पड़ने पर परिवार वाले ही सहयोग के लिए खड़े रहेंगे, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें.सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ.वर्कस्पेस  पर को-वर्कर के साथ सहयोग बना रहेगा, उनके साथ से आप कई जिम्मेदारी को पूरा करने में सफल रहेंगे.लॉजिस्टिक्स, टूर और ट्रांसपोर्ट बिजनेस में लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान होने की आशंका है.हालांकि पुराने अटकों पैसों की वापसी से आप प्रसन्न रहेंगे.स्टूडेंट परिस्थितियों के अनुसार खुद को मुखर बनाए रखें, अन्यथा ज्यादा संकोची स्वभाव पीछे कर सकता है.

किसी विशेष बात को लेकर यदि परिवार के लोगों के साथ बैठक है तो सभी के समक्ष बात रखते हुए संतुलन का ध्यान रखना होगा.स्वास्थ्य में दवा में अनियमितता नुकसान पहुंचा सकती है, दवा लेने में और डॉक्टर के दिशा निर्देशों का पालन करने में किसी तरह की कोई कोताही न बरतें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-
चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आएगी कमी.वर्कस्पेस  पर कार्य में सबसे आगे रहने की मनोदशा से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा.
बिजनेस में उतार-चढ़ाव की परिस्थिति आने से दिन बिजनेसमैन के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं जाने वाला है.नई पीढ़ी अधिकांश समय पसंदीदा काम करने में दें, जिसमें उन्हें रस आता है.पसंदीदा कार्य करना उनके करियर के लिए लाभदायक होगा.

लाइफ पाटर्नर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, जिस कारण पारिवारिक जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस हो सकती है.घर में छोटे बच्चे है तो उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा, बच्चों की सेहत की अनदेखी ठीक नहीं है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगा शुभ समाचार.वर्कस्पेस  पर को-वर्कर के साथ डिबेट हो सकती है, जिससे ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है.वासी और सुनफा योग के बनने से मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेसमैन के लिये समय अच्छा रहेगा, बड़ा ऑर्डर मिलने से लाभ भी बड़ा होने की संभावना है.सरका्री जॉब की चाह रखने वाले स्टूडेंट को कंपटीशन की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है.

सभी के साथ और सहयोग से घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा.बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए गठिया या हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ने से सारा दिन परेशान रह सकते हैं.

तुला राशि (Libra Horoscope)-
चन्द्रमा दूसरके हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे.वर्कस्पेस  पर कार्य के प्रति आपकी समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, सराहना तो मिलेगी ही इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे.बिजनेस के काम से बिजनेसमैन को शहर के बाहर भी जाना पड़ सकता है, आपका सारा दिन काम की भागदौड़ में ही बीतने वाला है.

स्टूडेंट जितना हो सके स्वयं को फ्री माइंड रखने की कोशिश करें, मन को व्यर्थ की चिंता में न फंसाए.संतान की संगत पर ध्यान देना चाहिए उसके कौन-कौन से दोस्त हैं, उनकी गतिविधियों पर भी नजर रहे.सेहत को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. वर्कस्पेस  पर बॉस के समकक्ष सोच समझकर ही तथ्यों को रखे, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत की किरकिरी हो सकती है.बिजनेसमैन को व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, नेटवर्क बढ़ने पर ही बिजनेस की उन्नति भी निर्भर है.खिलाड़ियों का अनावश्यक ही इधर-उधर जाने का दिल करेगा, जो कि सिर्फ समय की बर्बादी ही है.

आप अपने फिल्ड पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.जॉइंट फैमली में रहने वाले लोग सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करें.दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर डेंटिस्ट की सलाह अवश्य लें, जिससे परेशानी बड़ा रूप न ले सकें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ.वर्कस्पेस  पर वर्क लोड बढ़ जाने और कार्य के अलावा अन्य जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है, जिस कारण काम का भार बढ़ सकता है.दिन की शुरुआत बिजनेस मंदा रहेगा.कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है, ऐसे में आपको सलाह है कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें.

सगे संबंधियों से मिलना-जुलना बना रहेगा, रिश्तेदारों से मिलने पर पुरानी यादें भी ताजा होंगी.जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या रह चुकी है, वह लोग एलर्ट रहें क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)- 
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूंरा करे. वर्कस्पेस  पर आप अपने कार्यों को टाइम पर पूरा करने व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखें, अपनी तरफ से शिकायत की कोई गुंजाइश न रखें.होटल , मोटल बार और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन सरकारी के रुल्स का सख्ती से पालन करें, नियमों के विरूद्ध जाकर काम करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है.

अभिभावकों को युवाओं की गलत हरकतों पर अंकुश लगाना होगा, वरना वह हाथ से निकल सकते हैं.परिवार में किसी खास से बहस होने की संभावना है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें.व्यर्थ में न तो तनाव लें और न ही किसी को दें, डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा लेने से बचें, एलर्जी होने की संभावना है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे दादा व नाना के आदर्शों पर चले. वर्कस्पेस  पर ऑफिस के जरुरी मेल डाटा सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, लापरवाही के चलते डाटा खोने होने की संभावना है. बिजनेसमैन पैसे के लेनदेन में सतर्क रहें. साथ ही किसी नए बिजनेस को धरातल पर लाने का मानस बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य करें.

स्टूडेंट अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करने में सफल रहेंगे, प्रखर बुद्धि का प्रयोग करके वह मुश्किल काम को भी आसानी से कर सकेंगे.घर के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, साथ ही उनकी जरूरतों का भी.उनका स्वास्थ्य कुछ नम हो सकता है.कामकाजी औरतों को अपनी सेहत के लिए थोड़ा एलर्ट रहना चाहिए, हीमोग्लोबिन की कमी के कारण कमजोरी महसूस हो सकती है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढे़गा ज्ञान.वर्कस्पेस  पर यदि टीम को लीड कर रहें हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भरोसा भी करना होगा, इसके साथ ही उन्हें बुस्ट भी करते चलें.टीम को बुस्ट करने पर ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सकेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन ने मार्केट में यदि किसी को कर्ज दिया था तो उन्हें वापस मिल सकता है, धन की वापसी से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

नई पीढ़ी अपने पुराने मित्रों के संपर्क में रहने की कोशिश करें.फोन कर उनका हाल चाल लेते रहें.फैमली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाते है, तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें, इसके साथ ही किसी गरीब के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था की भी कोशिश करें. वर्क लोड की अधिकता आपके व्यवहार को चिड़चिड़ा बना सकती है.आपको ध्यान रखना होगा की ऑफिस और बिजनेस की उलझनों को घर पर हावी न होने दें.इसके साथ आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!