National

शॉपिंग के लिए ICICI बैंक लाया नई सुविधा…अब नहीं होगी पैसे और कार्ड की जरूरत

New Delhi: यहीं पर डिजिटल बैंकिंग कदम उठाती है और इन चुनौतियों से निपटने के लिए नवोन्मेषी समाधान पेश करती है। हाल के एक विकास में, आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक ने “बाद में भुगतान करें” नामक एक आसान ईएमआई सुविधा शुरू करके खरीदारी के अनुभव में क्रांति ला दी है, जो उपयोगकर्ताओं को नकदी या क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता के बिना खरीदारी करने की अनुमति देता है।

डिजिटल परिवर्तन
आधुनिक युग में डिजिटल लेनदेन की ओर एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया है। अधिकांश भुगतान यूपीआई के माध्यम से संसाधित होने के साथ, डिजिटल बैंकिंग समाधानों को अपनाने में वृद्धि हो रही है। जबकि क्रेडिट कार्ड हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं हैं, “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” सेवाओं की शुरूआत ने इस अंतर को पाट दिया है। यह सेवा लाखों ग्राहकों को व्यापारी के क्यूआर कोड को स्कैन करके और ईएमआई के माध्यम से भुगतान करके तुरंत खरीदारी करने की क्षमता प्रदान करती है।

बाद में भुगतान करें
आईसीआईसीआई बैंक के अनुसार, पात्र ग्राहक अब “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” सेवा का लाभ उठा सकते हैं और आसान ईएमआई विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं। यह अनूठी पेशकश ग्राहकों को उनकी खर्च करने की क्षमता का विस्तार करके सशक्त बनाती है, जिससे वे व्यापारी के क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं और ईएमआई भुगतान के माध्यम से तुरंत खरीदारी कर सकते हैं।

खरीदारी करना आसान
बाद में भुगतान की सुविधा के साथ, ऑफ़लाइन ग्राहकों के लिए ढेर सारे विकल्प खुल जाते हैं। यह सेवा किसी एक उद्योग तक सीमित नहीं है; इसका उपयोग इलेक्ट्रॉनिक्स, किराने की खरीदारी, फैशन, यात्रा, होटल बुकिंग और बहुत कुछ के लिए किया जा सकता है। ग्राहक अब 10,000 रुपये से अधिक के लेनदेन के लिए तीन, छह या नौ महीनों में आसान किस्तों में भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, बाद में भुगतान के लिए ईएमआई सुविधा जल्द ही ऑनलाइन खरीदारी के लिए भी बढ़ा दी जाएगी, जिससे खरीदारी का समग्र अनुभव बेहतर हो जाएगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!