National

अगर आपका भी है SBI में खाता…तो मिलने वाली है ये बड़ी खुशखबरी, पैसों की नहीं रहेगी टेंशन

 भारतीय स्टेट बैंक खाताधारकों को लेकर इस समय की बड़ी अपडेट है, एसे खाता धारक जिनका खाता भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई में है, इसी खाताधारकों को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने गुड न्यूज़ दी है।बैंक की ओर से नई स्कीम लांच की गई है इसके अलावा जो लोग बैंक में अपने पासबुक आदि लेकर जाते हैं तथा अपडेट करवाते हैं उनके लिए भी यह बड़ी खबर है।

इसी के साथ ही आधार कार्ड और बैंक में बहुत ही योजनाओं के लिए होने वाली परेशानियां भी बैंक की ओर से खत्म कर दी गई है,यानी परेशानियों का काम प्रगति पर चल रहा है जल्दी बैंक की ओर से यह सारे काम निपटा दिए जाएंगे।इसीलिए एसबीआई खाताधारकों को इस अपडेट के बारे में संपूर्ण जानकारी हासिल करना जरूरी है क्योंकि बहुत सारे ऐसे काम होते हैं खाताधारकों कि उन्हें बैंक जाने से पहले पता चल जाने पर बैंक की ओर चक्कर भी लगाना नहीं पड़ेगा।

SBI BANK GOOD UPDATE

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने करोड़ों ग्राहकों के लिए नई अपडेट जारी की है, नहीं अपडेट के मुताबिक कई नई स्कीमों तथा बैंक पासबुक को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। इसके अलावा खाताधारक अपने आधार कार्ड नंबर की सहायता से विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिए नामांकन भी कर सकते हैं।

जिसे खाताधारक प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना वह प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना इसके अलावा अटल पेंशन योजना जैसी योजनाओं में आपको निवेश करने के लिए आधार कार्ड नंबर की जरूरत पड़ेगी और आधार कार्ड से ही अब आप इसी स्कीम का फायदा ना आसानी से उठा पाएंगे, बैंक की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि अब किसी भी प्रकार के दस्तावेजों की जरूरत नहीं होगी केवल आधार कार्ड के माध्यम से सभी लाभ ले सकेंगे।

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  ने अपने करोड़ों शेयर धारकों के लिए बहुत बड़ा खजाना खोल दिया है। इसी में अब बैंक का प्रॉफिट 6,450.25 करोड़ रूपए था जबकि पूरे वित्तीय वर्ष में बैंक का प्रॉफिट 55.19  प्रतिशत से बढ़कर 31,670 करोड रुपए रह गया है। अब बैंक शेयरधारकों को हर शेयर पर बैंक की ओर से 7 पॉइंट ₹10 का डिविडेंड मिलेगा बैंक का सबसे बड़ा मुनाफा बैंक को ब्याज से हुआ है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!