National

IND vs NZ : टीम इंडिया के सेलेक्शन पर फंस गया पेंच, जानिए कब होगा ऐलान

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच हो गया है और दूसरा 12 जनवरी को कोलकाता में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड से भी भारतीय टीम तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड टीम इस वक्त पाकिस्तान में है और वहां वन डे सीरीज खेली जा रही है, तीन वन डे मैचों की सीरीज पूरी होने के बाद टीम भारत आ जाएगी। भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज में भी अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। ये सीरीज 18 जनवरी से शुरू होनी है, पहले वन डे मैच होंगे और उसके बाद टी20 मैच होंगे। न्यूजीलैंड ने सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया जा सका है। माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर भारतीय टीम की घोषणा हो जाएगी।

न्यूजीलैंड सीरीज से होगा रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 करियर पर फैसला 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज को लेकर पहले खबरें आ रही थीं कि 10 जनवरी को ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन अब तो 11 तारीख भी हो गई, लेकिन टीम की घोषणा अभी तक नहीं की जा सकी है। खबरें इस तरह की भी आ रही थी कि भारत की टी20 टीम से पूर्व कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की छुट्टी की जा सकती जा सकती है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान थे, वहीं रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली और केएल राहुल को भी आराम दिया गया था। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वन डे में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को ठोस शुरुआत दी और उसके बाद नंबर तीन पर आए विराट कोहली ने भी लगातार दूसरा शतक लगा दिया। इससे भारतीय टीम ने 350 से भी ज्यादा का स्कोर श्रीलंका के सामने रख दिया। कुछ दिग्गज कह रहे थे कि साथ ही फैंस भी ये मान रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अब उस तेजी के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी दरकार टी20 में होती है, इसलिए नए और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन वन डे मुकाबले में रोहित और विराट ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, इसके बाद उनके आलोचक भी अब कुछ शांत नजर आ रहे हैं।

भारत बनाम श्रीलंका दूसरे वन डे के बाद होगा भारतीय टीम का ऐलान 
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन पुरानी चयन समिति ने ही की थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने नई चयन समिति का भी गठन कर दिया है, इसकी अगुवाई चेतन शर्मा ही कर रहे हैं, जो पहले सेलेक्शन कमेटी के चीफ थे, लेकिन बाकी टीम बदल गई है। इस बीच हो सकता है कि पहले वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाए, क्योंकि वन डे सीरीज पहले है और उसके बाद टी20 के लिए टीम का ऐलान संभव है। इस बीच माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में होने वाले दूसरे वन डे मैच के बाद भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। दूसरे मैच के बाद दो दिन का गैप है, इसके बाद तीसरा मैच खेला जाएगा। समझा जाता है कि इसी दो दिन के गैप में भारतीय टीम की घोषणा की जा सकती है। चयन समिति के चीफ भले पुराने ही हैं, लेकिन बाकी टीम नई है, इसलिए कमेटी को बहुत सारे पहलुओं पर विचार करना होगा, उसके बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!