ChhattisgarhRaipur

विधायकों के परफॉरमेंस को लेकर CM भूपेश बघेल बोले- सुधार नहीं होने पर पार्टी लेगी निर्णय…,धर्मांतरण पर भाजपा पर दोहरे मापदंड का लगाया आरोप

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धर्मांतरण को लेकर भजपा पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया है इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए विधायकों के टिकट को लेकर भी जवाब दिया। सीएम ने कहा, विधायकों के कामकाज को परख रहे हैं। जहां कमियां हैं, वहां बता रहे हैं। कांग्रेस ने इन चार सालों में पांच उपचुनावों में जीत हासिल की है। जहां तक व्यक्तिगत विधायकों के परफॉर्मेंस की बात है तो सुधार नहीं करने पर पार्टी निर्णय लेगी। सीएम बघेल ने धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ये लोग धर्मांतरण के नाम से राजनीति करते हैं। इनको कोई मतलब नहीं है कि कोई धर्मांतरित हो रहा है, या नहीं हो रहा है। 15 साल में जितने चर्च बने हैं, उतने न पहले बने थे, न इन 4 सालों में बने हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने बुधवार को मीडिया से बातचीत की। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कई मुद्दों पर जवाब दिया। वहीं विधायकों के परफॉरमेंस को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जो शासकीय योजना है, चाहे गरीबों को राशन, भूमिहीन श्रमिक योजना, गोधन न्याय योजना,राजीव गांधी किसान न्याय योजना, धान खरीदी और लघु वनोपज खरीदी ये सब चल रहे हैं और शासन की योजनाओं का लाभ आम जनता उठा रही है और यदि पार्टी की बात करें तो 5 उपचुनाव में पांचो उपचुनाव हम पार्टी से लड़े और सभी जगह रिजल्ट हमारे फेवर में आया। तो यह सारे चुनाव हम जीते हैं। जहां तक की कैंडिडेट की बात है अभी तो भेंट मुलाकात कार्यक्रम चल रहा है और लगातार जो विधायक है उनको बता भी रहे हैं आपको ये-ये काम और करना है अपने क्षेत्र में, तो स्थिति सुधरेगी तो टिकट किसी का क्यों काटेंगे। जिसकी नहीं सुधरी तो फिर पार्टी तय करेगी।धर्मांतरण के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल बोले,भाजपा धर्मांतरण के नाम से राजनीति करती है इनको मतलब नहीं है कोई धर्मांतरित हो रहा है या नहीं हो रहा है। क्योंकि 15 साल में जितने चर्च बने हैं, इतना ना उसके पहले कभी बना था ना अब 4 साल में बने हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी धर्मांतरण को लेकर हल्ला कर रही है। तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि कयोंकि ये अकेले छत्तीसगढ़ में हो रहा है ऐसी बात नहीं मध्यप्रदेश में हो रहा है वहां वे हल्ला नहीं कर रहे हैं। जहां भारतीय जनता पार्टी की शासन है वहां वो चुप है। जहां उनकी सरकारें नहीं है वही हल्ला करते हैं। देश में उनकी सरकार है पूर्ण बहुमत है लोकसभा में और राज्यसभा में वो बिल क्यों नहीं ले आते उसको रोका कौन है। वो काम तो उन्हें करना नहीं है केवल राजनीति करना है सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि समाज में जहर कैसे घोला जाए, भाई-भाई को कैसे लड़ाया जाए… क्योंकि जब तक कि वो लड़ाई नहीं कराएंगे उनका भला होने वाला नहीं है। ये केवल समस्या खड़ा करते हैं, समस्या का निदान नहीं सोचते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!