ChhattisgarhRaipur

स्वास्थ्य कर्मियों की कल से बेमुद्दत हड़ताल : सरकारी अस्पतालों में कामकाज होगा प्रभावित

रायपुर। छ्त्तीसगढ़ हेल्थ फेडरेशन कर्मचारी संघ के बैनर तले कल से स्वास्थ्य विभाग के करीब 40 हजार कर्मी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर बेमुद्दत हड़ताल पर रहेंगे। प्रदेशभर के स्वास्थ्य से जुड़े कुल 12 संगठन के सदस्य एक मंच पर जुट रहे हैं। वेतन विसंगति, अनियमित वेतन, कोरोना भत्ता डॉक्टरों समेत मेडिकल स्टाफ पर हो रही हिंसा को लेकर राज्य के हर जिले में स्वास्थ्य कर्मी धरना प्रदर्शन और रैली भी निकालेंगे।

Related Articles

पहली बार दिखा रहे एकजुटता

फेडरेशन के सदस्य टारजन गुप्ता ने बताया कि पहली बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी एक मंच पर जुट रहे हैं। पहली बार ग्रामीण क्षेत्रों के उप स्वास्थ्य केंद्र से लेकर शहर क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज की सेवाएं एकसाथ प्रभावित होंगी।

PM और MLC भी नहीं

इस हड़ताल के चलते शासकीय चिकित्सालय, स्वास्थ्य केंद्रों में OPD के साथ-साथ पोस्टमार्टम और एमएलसी की सुविधा भी नहीं मिल पाएगी। नर्सों के भी हड़ताल पर जाने की वजह से वार्ड में भर्ती मरीजों को मिलने वाली सुविधा प्रभावित होगी।हेल्थ फेडरेशन ने कमल वर्मा, संयोजक कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन को पत्र भेजकर अपनी हड़ताल के लिए समर्थन मांगा है। साथ ही सभी जिला संयोजकों को हेल्थ फेडरेशन के पक्ष में समर्थन पत्र जारी करने एवं हड़ताल स्थल में आंदोलनकारियों का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचने का अनुरोध किया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!