Bhilai-DurgChhattisgarh

ग्राम पथरिया में चलाया गया “नारी शक्ति से जल शक्ति“ थीम पर आधारित जल शक्ति अभियान

Related Articles

       दुर्ग। धमधा विकासखण्ड के ग्राम पथरिया में मनरेगा के तहत स्वच्छ ग्राम हरित सप्ताह का आयोजन किया गया। महात्मा गांधी नरेगा के तहत जल संरक्षण की दिशा में जन जागरूकता अभियान चलाकर जल संकट को दूर करने एवं वर्षा के जल को बचाने व भू जल को बढ़ावा देने के लिए एक मुहिम चलाया जा रहा है। इस दिशा में ग्राम पथरिया में जल संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें नारी शक्ति से जल शक्ति थीम के तहत आयोजन में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीईओ जिला पंचायत अश्वनी देवांगन ने ग्रामीणों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई। अश्वनी देवांगन सीईओ ने नारी शक्ति व ग्रामीणो से आव्हान किया कि जल है तो कल है। “नारी शक्ति से जल शक्ति“ थीम पर आधारित यह अभियान जल संरक्षण और प्रबंधन में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर केंद्रित है।

वही जल प्रहरी नीरज वानखेडे निरंतर जल संरक्षण पर काम कर रहे है, ने जल संरक्षण का संदेश दिया। जल स्त्रोतों की सफाई सहित वॉटर हार्वेस्ंिटग सिस्टम, सोक पीट निर्माण, रिचार्ज पीट इत्यादि के जरिए पानी संरक्षित करने की बारिकी से जानकारी दी गई। उक्त कार्यक्रम में पेड़ लगाओं पानी बचाओ, जल संरक्षण रंगोली, पेंटिंग, मॉडल बनाकर ग्रामीणों को जागरूकता का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी भूपेन्द्र देवांगन, धमधा सरपंच चंद्रिका प्रसाद साहू, सचिव विधु दास, तकनीकी सहायक अनिता कुशवाहा, स्वच्छताग्राही एवं स्व सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!