ChhattisgarhRaipur

JP नड्डा आज छत्तीसगढ़ में, परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे नड्डा, जशपुर से यात्रा की शुरुआत के जानिये क्या हैं सियासी मायने…

रायपुर : परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ आयेंगे। छत्तीसगढ में आज करीब चार घंटे गुजारेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है। तय मिनट टू मिनट के मुताबिक सुबह 11:40 पर जशपुर हेलीपैड पहुंचेंगे, वहां से सुबह 11:55 में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचेंगे। उसके बाद दोपहर 12:25 में बालाजी मंदिर दर्शन करने पहुंचेंगे। दोपहर 1:10 पर सभा स्थल पहुंचेंगे। दोपहर 1:10 से दोपहर 3:10 तक सभा स्थल पर नड्डा रहेंगे।

भाजपा के दूसरे परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे। दोपहर 3:20 पर जशपुर से झारखंड के लिए रवाना होंगे। इससे पहले दूसरी परिवर्तन यात्रा के लिए परिवर्तन रथ गुरुवार को जशपुर के लिए रवाना हुआ। इसके पहले कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय परिसर में सांसद सुनील सोनी और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में परिवर्तन यात्रा रथ व अन्य प्रचार रथ को पूजा-अर्चना कर जशपुर के लिए रवाना किया। जशपुर की दूसरी यात्रा पहले 16 सितंबर को निकलनी थी मगर एक दिन पहले ही इसकी शुरुआत करने का निर्णय लिया गया है।

परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ का भव्य कार्यक्रम सन्ना में स्थित मां खुड़िया रानी की पूजा अर्चना के साथ शुरू होगा। तय कार्यक्रम के अनुसार,परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करने वाले नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव, पूर्व मंत्री गणेश राम भगत सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता,यहां बैगा के मार्गदर्शन में विधि विधान से माता खुड़िया रानी की पूजा अर्चना कर,परिवर्तन यात्रा और छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन का आशीर्वाद स्वरूप प्राप्त नारियल प्राप्त कर जशपुर पहुंचेगें। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बालाजी भगवान का दर्शन कर परिवर्तन रथ यात्रा का प्रारंभ करेगें।

आपको बता दें कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भाजपा 2003 में प्रदेश की तात्कालिन अजित जोगी सरकार के विरूद्व शुरू किए गए परिवर्तन यात्रा के इतिहास को दोहराने का प्रयास कर रही है। इस साल राजनाथ सिंह, प्रमोद महाजन, दिलीप सिंह जूदेव जैसे दिग्गज भाजपा नेताओं की उपस्थिति में रणजीता स्टेडियम से ही परिवर्तन यात्रा की शुरूआत हुई थी। दिलीप सिंह जूदेव के मूंछ को दांव में लगा प्रदेश की राजनीतिक इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया था। आज से शुरू हो रहे परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ भी आसन्न विधानसभा चुनाव में इसी आशा के साथ किया जा रहा है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!