National

जानें रूट और टाइम टेबल…देश की 5वीं वंदे भारत ट्रेन को PM मोदी ने आज दिखाई हरी झंडी

बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आज पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बड़ा तोहफा दिया हैं। पीएम मोदी ने बेंगलुरु के.एस.आर. रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन और भारत गौरव काशी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बता दें कि यह ट्रेन बेंगलुरु होते हुए चेन्नई से मैसुरु जाएगी। भारतीय रेलवे ने इस ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यह ट्रेन करीब 483 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। वहीं, जल्द ही उत्तर प्रदेश को उसकी दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने वाली है।

वंदे भारत एक्सप्रेस चेन्नई सेंट्रल से सुबह 05 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी। जो कि 359 किलोमीटर की रफ्तार के साथ 10 बजकर 25 मिनट पर बंगलुरू सिटी जंक्शन पहुंच जाएगी। ट्रेन 5 मिनट के लिए जंक्शन पर रुकेगी और इसके बाद 10 बजकर 30 मिनट पर रफ्तार पकड़ेगीय़ यहां से 137.6 किमी रफ्तार के साथ वो अपने डेस्टिनेशन स्टेशन यानी कि मैसूर 12 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगीय़

इसके बाद वापसी में मैसूर से चेन्नई ये ट्रेन दोपहर 1 बजकर 05 मिनट पर रवाना होगी और 2 बजे पर बंगलुरू पहुंचेगीय़ 5 मिनट रुककर 3 बजे ये बंगलुरू से चलेगीय़ इसके बाद 7 बजकर 35 मिनट पर ये ट्रेन चेन्नई पहुंच जाएगीय़ इस ट्रेन के केवल दो स्टॉपेज होंगे- बेंगलूरु और कटपड़ीय़ बता दें कि ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी और बुधवार को नहीं चलेगीय़

चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इकोनॉमी क्लास का किराया 921 रुपए तय किया गया है और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए इसका किराया 1880 रुपए तय किया गया है। वहीं मैसूर और बंगलुरू के लिए इस ट्रेन का किराया 368 रुपए और 768 रुपए क्रमश: होगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!