ChhattisgarhRaipur

जानें मौसम का ताजा अपडेट : छत्‍तीसगढ़ में लगातार वर्षा पर लगा ब्रेक

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में बीते तीन दिनों से जमकर बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में कुछ जगह भारी तो कई स्थानों पर मध्यम बारिश हुई है। सबसे ज्यादा 222.3 मिलीमीटर बारिश बालोद जिले में रिकॉर्ड की गई है। लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है

Related Articles

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक लगातार वर्षा पर थोड़ा ब्रेक रहेगा और अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की संभावना है। इस वर्ष मानसून विलंब से आने के कारण प्रदेश में औसत वर्षा भी काफी कम हुई है।

रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम

बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाने के साथ ही रुक-रुककर हल्की वर्षा हुई। बीते कुछ दिनों से हो रही वर्षा के चलते इन दिनों मौसम में ठंडकता आ गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब अगले सप्ताह से ही लगातार वर्षा शुरू होने के आसार है। हालांकि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

डौंडीलोहारा 19 सेमी, मोहला 13 सेमी, पथरिया-डोंगरगढ़ 11 सेमी, अंबागड़ चौकी-छुरिया 10 सेमी, गुंडरदेही 9 सेमी, गुरुर-मानपुर 8 सेमी वर्षा हुई। इसके साथ ही प्रदेश भर में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किमी ऊंचाई तक फैला है। इसके प्रभाव से गुरुवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ेंगे। साथ ही बिजली भी गिर सकती है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!