National

Tata Nexon EV को टक्कर देगी Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने लांच को लेकर किया खुलासा

वर्तमान में पर्सनल स्पेस में महिंद्रा ग्रुप को मुनाफा नज़र नहीं आ रहा है। हालांकि, Tata ने Nexon EV को मिले अच्छे रिस्पॉन्स को देखते अपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान Tigor EV को भी पब्लिक के लिए पेश कर दिया है।

Related Articles

ख़ास बातें
Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च में अभी और इंतज़ार
कंपनी के अधिकारी का कहना है कि 2023 में लॉन्च होगी यह EV
महिंद्रा वर्तमान में नहीं देखता इस सेगमेंट में मुनाफा

जहां एक ओर भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कार को पेश कर रही है। वहीं, दूसरी ओर एक और भारतीय ऑटोमोबाइल दिग्गज है, जिसका मानना है कि भारतीय बाज़ार अभी इलेक्ट्रिक कार के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है।

हम Mahindra & Mahindra की बात कर रहे हैं। कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि Mahindra की पहली इलेक्ट्रिक कार eXUV300 होगी, जो 2023 में लॉन्च होगी। यह कार पिछले कुछ समय से खबरों में लगातार बनी हुई है। कंपनी ने इस आगामी इलेक्ट्रिक कार को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया था।

पिछले कुछ समय से खबरों में बनी हुई इलेक्ट्रिक कार eXUV300 का इंतज़ार अभी और लंबा प्रतीत होता है। AutoCar India से बातचीत करते हुए Mahindra के अधिकारी ने बताया है कि कंपनी की योजना eXUV300 को 2023 में लॉन्च करने की है। Nexon EV के भारतीय बाज़ार में जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद उम्मीद की जा रही थी कि यह कार भारतीय बाज़ार में जल्द कदम रखेगी, लेकिन ऐसा नहीं है।

महिंद्रा ग्रुप के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने अपने इंटरव्यू में कहा कि “हम ईवी स्पेस में गर्मी नहीं देखते हैं, क्योंकि यह संख्या में प्रतिबिंबित नहीं होता है। हमें लगता है कि पर्सनल स्पेस में इलेक्ट्रिक वाहनों को रफ्तार पकड़ने में दो-तीन साल और लगेंगे। यह कमर्शियल स्पेस में बड़ा होने जा रहा है और इसके लिए हमारे पास हमारे तिपहिया और छोटे चारपहिया वाहनों का पोर्टफोलियो है।

उन्होंने आगे कहा,”eXUV300 पहली एसयूवी होगी जो 2023 में लॉन्च होगी। हम उसके बाद कई मॉडल लॉन्च करेंगे और साथ ही हम ईवी सेगमेंट में नए डिजाइनों की संभावनाओं का पता लगाने की तलाश भी कर रहे हैं।”

इससे यह साफ हो जाता है कि वर्तमान में पर्सनल स्पेस में महिंद्रा ग्रुप को मुनाफा नज़र नहीं आ रहा है। कहीं न कहीं, कंपनी यह सुनिश्चित करना चाह रही है कि उनकी पहली कार बाज़ार के लिए पूरी तरह से तैयार हो। हालांकि, यह भी सच है कि Tata Nexon EV ने पिछले कुछ महीनों में काफी ग्राहक देखें और यही कारण है कि कंपनी ने अब अपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान Tigor EV को भी पब्लिक के लिए पेश कर दिया है।

जैसा कि हमने बताया, Mahindra eXUV300 को पहली बार Auto Expo 2020 में दिखाया गया था। हालांकि, इसके स्पेसिफिकेशन्स के ऊपर से फिलहाल पर्दा नहीं उठा है और यह भी संभावना है कि लॉन्च के समय इसका डिज़ाइन ऑटो एक्सपो में दिखाए मॉडल से अलग हो।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!