NationalPolitical

मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टीयरिंग कमेटी का किया गठन, सोनिया-राहुल समेत इन 47 लोगों को मिली जगह

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पद संभालने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह पर काम करेगी। इस कमेटी में गांधी परिवार के सदस्यों के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कुल 47 वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया है।

कांग्रेस वर्किंग केमेटी के सदस्यों ने बुधवार सुबह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और AICC के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा बताया कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों, एआईसीसी के महासचिव और इनचार्ज ने अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

बता दें कि मल्लिकार्जुन खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण पर सोनिया गांधी ने आज कहा कि उन्हें “राहत” महसूस हुई है, इस पद पर उन्होंने लगभग 23 वर्षों तक कार्य किया है। सोनिया गांधी ने कहा, “मैंने अपनी पूरी क्षमता से अपना कर्तव्य निभाया। आज, मैं इस जिम्मेदारी से मुक्त हो जाऊंगा। मेरे कंधे से एक भार उतर गया है। मुझे राहत की अनुभूति हो रही है।” उन्होंने कहा, “यह एक बड़ी जिम्मेदारी थी, अब जिम्मेदारी मल्लिकार्जुन खरगे पर है।”

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!