National

MP : 20 अगस्त को भोपाल आएंगे अमित शाह…जारी करेंगे शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड…

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 अगस्त को भोपाल में शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। इसमें शिवराज सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा रहेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित मंत्री और पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

रिपोर्ट कार्ड में होगा सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चौहान ने पिछले दिनों कहा था कि हम जनता के सामने अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। इसको लेकर सभी विभागों से 2003 के बाद से लेकर अब तक किए गए कार्यों का लेखा-जोखा तैयार करवाया गया है। सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट कार्ड में महिला, युवा, किसान सहित अन्य वर्गों के उत्थान के लिए किए गए कार्य को विस्तार से जनता के सामने रखा जाएगा। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि भाजपा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से प्रदेश आज विकास की मुख्यधारा में आ चुका है। अधोसंरचना विकास के लिए पूंजीगत व बढ़ाया गया तो निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए कई नीतिगत परिवर्तन किए गए हैं।

ग्वालियर में होगी भाजपा कार्यसमिति की बैठक

मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में होगी। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मप्र चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव शामिल होंगे।

बैठक में लगभग डेढ़ हजार भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे

शाह के सुझाव पर होने वाली इस बैठक में भाजपा के लगभग डेढ़ हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे। सभी विधायक-सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को भी कार्यसमिति की बैठक में आमंत्रित किया गया है।

इससे पहले 19 मई को हुई थी बैठक

इससे पहले 19 मई को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 30 मई से 30 जून तक प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा और बूथों की मजबूती पर चर्चा की गई थी।

दो सौ सीटों पर जीत का संकल्प

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दो सौ सीटों पर जीत का संकल्प लिया जाएगा। कार्यकर्ताओं को इस दिशा में काम करने और 51 प्रतिशत वोट प्राप्त करने के लिए टिप्स दिए जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बैठक में शामिल हो सकते हैं। ग्वालियर-चंबल में भाजपा की स्थिति कुछ कमजोर आंकी जा रही है। यही वजह है कि बैठक के लिए पहली बार ग्वालियर का चयन किया गया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!