Delhi NCRNational

लागू हुआ गैस सिलेंडर का नया रेट, जानें क्या है नया रेट

नई दिल्ली। Gas cylinder price hike : जिस तरह महंगाई बढ़ रही है, उसी तरह गैस और सिलेंडर के दाम भी बढ़े हैं। जिस तरह से गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं उससे आम लोग काफी परेशान हैं. यह बात तो हम सभी जानते हैं कि इन गैसों से बने घर में खाना नहीं बन सकता। यही वजह है कि इनके दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। क्या आप जानते हैं क्या है नया सिलेंडर रेट? अगर आप नहीं जानते हैं तो आइए हम आपको विस्तार से बताते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गैस 11 सौ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है. इतना पैसा देकर हर कोई थक गया है। महंगा सिलेंडर खरीदने से लोग अब नाराज हैं। अब इसी को देखते हुए सरकार सब्सिडी की सुविधा लेकर आई है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह सुविधा उन लोगों को भी दी जाएगी जो उज्ज्वला योजना के तहत गैस लेते हैं।अगर आप नार्मल गैस लेते है बिना किसी योजना के तहत गैस लेते है तो आपको किसी भी प्रकार की सब्सिडी नहीं मिलेगी । वैसे सरकार के तरफ से अब तक ऐसी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं है कि गैस के मामले में लोगों को राहत मिलेगी ।

सिलेंडर के दाम

बात अगर सिलेंडर के दाम की करें तो दिल्ली में इसका दाम एक हज़ार तिरपन रूपये है । मुंबई में गैस का दाम भी ठीक दिल्ली में मिलने वाले गैस के दाम पर ही है ।आप ये मान कर चलिए बस लगभग हर जगह गैस के दाम एक हज़ार हो चुके है और आगे भी ग्राहकों को राहत नहीं मिलने वाली है ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!