Chhattisgarh

दूतकईया के शिव मंदिर में तोड़फोड, एक आरोपी गिरफ्तार, कार्रवाई से नाराज विहिप ने नेशनल हाइवे में किया चक्काजाम

Related Articles

गरियाबंद । राजिम से 10 किमी दूर ग्राम दूतकईया में 30 अप्रैल को असामाजिक तत्वों द्वारा शिव मंदिर में शिवलिंग तोड़ कर शराब की बोतलें फोड़ी गई थी। घटना के बाद विहिप द्वारा विधर्मियों के खिलाफ पुतला दहन कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई थी। वहीं दुतकईया के ग्रामीणों ने मामले की शिकायत राजिम थाने में की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वही एक नाबालिक आरोपी फरार है जिसकी तलाश जारी है।

इस कार्रवाई से नाराज विहिप ने शनिवार सुबह 2 घंटे चक्काजाम कर दिया गया, हालांकि प्रशासनिक अधिकारियेां के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार विहिप और बजरंग दल द्वारा रायपुर-गरियाबंद नेशनल हाइवे में चक्काजाम कर 2 घंटे प्रदर्शन किया। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे राजिम शहर के पं. श्यामचरण शुक्ल चौक पहुंचे और टायर जलकर सड़क को जाम कर प्रदर्शन शुरू किया।
प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि पुलिस ने दूतकैंय्या मामले में खानापूर्ति की कार्रवाई की है। जबकि मामले में दो से अधिक आरोपी शामिल है। इधर चक्काजाम की सूचना के बाद राजिम थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। मामला बिगड़ते देख तत्काल राजिम एसडीएम अर्पिता पाठक, एसडीओपी गरियाबंद राजिम तहसीलदार के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

विश्व हिन्दु परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष शिशुपाल राजपूत, मंत्री घनश्याम चौधरी, जिलाध्यक्ष प्रकाश निर्मलकर ने बताया कि दूतकैंय्या गांव की घटना से हिन्दु समाज अहात है। उन्होंने उच्चस्तरीय कार्रवाई की मांग की है। धरना प्रदर्शन के दौरान जिला उपाध्यक्ष प्रीति पाण्डेय, जिला संयोजक मोहित साहू, यानेंद्र सिन्हा, सतीश यादव, ऋषि दुबे सहित बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता मौजूद थे।
इस मामले को लेकर राजिम एसडीएम अर्पिता पाठक ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को उच्चस्तरीय जांच कर आरोपियों के विरुद्ध नियामानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है, जिसके उपरांत प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!