Raipur
Trending

गुढ़ियारी में विशाल दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन, मुख्यमंत्री ने प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

रायपुर। गुढ़ियारी के गरबा मैदान में कोरोना काल के 2 साल बाद एक बार फिर कृष्ण टोलियों की धूम नजर आई। गरबा मैदान एक बार फिर हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की के जयघोष के साथ गूंज उठा। मौका था समाजसेवी बसंत अग्रवाल द्वारा आयोजित विशाल दही हांडी प्रतियोगिता का,जिसमें पुरुषों के अलावा महिलाओं ने भी मटकी फोड़ में उत्साह से हिस्सा लिया।

यहां पर तीन अलग-अलग मटकिया लटकाई गई थी। जिनमें से एक मटकी महिलाओं की टीम ने फोडी वहीं, दूसरी वाली मटकी को पुरुषों की टीम ने फोड़ा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय भी शामिल हुए।

प्रतियोगिता में 3लाख 51हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था। 2 साल बाद हो रही इस प्रतियोगिता को लेकर गोविंदाओं के साथ-साथ लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। गुढ़ियारी के गरबा मैदान पर आस्था का सैलाब उमड़ा नजर आया।

खास बात यह थी कि इस दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन काफी बड़े स्तर पर किया गया था जहां,20 से 25 फीट की ऊंचाई पर बंधी दही हांडी फोड़ने के लिए गोविंदा की टोलियों में लड़कियों और लड़कों में जोरदार प्रतियोगिता हुई। इस दौरान देशभक्ति का जज्बा भी देखने को मिला,महिला की टीम ने तिरंगा फहराया। इस आयोजन को लेकर समाजसेवी बसंत अग्रवाल ने कहा कि दोनों ने एक-एक हांडी फोड़ी। जीते हुए प्रतिभागियों को सीएम बघेल ने पुरस्कृत किया।

वहीं हजारों की संख्या में शामिल हुए लोगों ने भी इस कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया। इस दौरान गोविंदा टोलियों के लिए मेडिकल यूनिट की व्यवस्था भी करवाई गई थी। गौरतलब है कि समाजसेवी बसंत अग्रवाल द्वारा हर वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर विशाल दहीहंडी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाता है। लेकिन पिछले 2 सालों में कोरोना की वजह से यह आयोजन नहीं हो पाया था। जिसके बाद इस साल बड़ी धूमधाम से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।

Nitin Lawrence

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!