ChhattisgarhRaipur

पंचायत प्रतिनिधियों ने मानदेय बढ़ाने पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया

रायपुर।। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर के नेतृत्व में कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के पंचायत प्रतिनिधियों के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शेषनारायण सिंह बैस ने अवगत कराया कि पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ समय पर पूर्ण कराने के लिए सतत प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बड़ी विनम्रता से मुख्यमंत्री को पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के लिए निमंत्रण भी दिया।


उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत अध्यक्षों का मानदेय 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजारए जिला पंचायत उपाध्यक्षों का मानदेय 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार एवं जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार प्रतिमाह किया गया है।

जनपद पंचायत अध्यक्षों का मानदेय 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजारए जनपद पंचायत उपाध्यक्षों का मानदेय 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार एवं जनपद पंचायत सदस्यों का मानदेय 1 हजार 500 से बढ़ाकर 5 हजार प्रतिमाह किया गया है। सरपंचों का भत्ता 2 हजार से बढ़ाकर 4 हजार एवं पंचों का भत्ता 200 से बढ़ाकर 500 रुपए प्रतिमाह किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!