National

यात्रियों को लगा बड़ा झटका : इस रूट पर चलने वाली AC बस सेवाएं होगी बंद

UP News : उत्तर प्रदेश में रोडवेज बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को लगा पड़ा झटका हाल ही में यूपी परिवहन विभाग ने दिल्ली से आगरा रोड पर चल रही AC बसों को बंद करने का फैसला लिया है चलिए जानते हैं……यूपी रोडवेज प्रबंधन ने दिल्ली और आगरा रूट पर चल रहीं 11 एसी व 17 साधारण बसों को बंद कर दिया है। इसकी मुख्य वजह अगस्त महीने में निर्धारित यात्री लोड न मिलना बताया गया है।

करीब 21 फीसदी यात्रियों की संख्या में कमी आई है। रोडवेज के एक रिकॉर्ड के मुताबिक, जून तक कानपुर रीजन से चलने वाली बसों में रोजाना औसतन 53000 यात्रियों का लोड था। अब यह घटकर 41-42 हजार ही बचा है।अफसरों का तर्क है कि मौसम बदलते ही लोड बढ़ेगा। वहीं, रोडवेज प्रबंधन ने कंडक्टर, ड्राइवरों को हिदायत दी है कि प्रारंभिक स्टॉपेज प्वाइंट से तभी चलें जब बस क्षमता का 50 फीसदी लोड हो इसका मतलब यदि बस 42 सीटर है तो कम से कम 21 या 52 सीटर है तो 26 यात्री जरूर हो। विकासनगर, किदवईनगर, आजादनगर, फजलगंज डिपो की एसी बसें दिल्ली और आगरा रूटों पर चलती थीं। इन सभी बसों को बंद कर दिया गया है।

साहिबाबाद और इटावा डिपो ने भी बंद की सेवाएं

रोडवेज कानपुर रीजन में ही एसी और साधारण बस सेवाएं बंद नहीं की हैं बल्कि इटावा और साहिबाबाद डिपो से आने और जाने वाली 12 बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। साहिबाबाद डिपो से सीधे कानपुर दो एसी बसें रोज आती और जाती थीं।

टूरिस्ट बसों में भरपूर लोड

रोडवेज प्रबंधन की एसी बस सेवाओं को महज यह कहकर बंद किया गया है कि उनमें लोड नहीं है, जबकि फजलगंज, विजयनगर, रामादेवी और अफीमकोठी से दिल्ली को चलने वाली एसी बसों में भरपूर लोड है। किसी भी ट्रैवल्स एजेंसी की बस में यात्रा तिथि में जल्दी कंफर्म सीट नहीं मिलती है कानपुर रीजन रोडवेज के आरएम लव कुमार ने बताया, रोडवेज की दिल्ली और आगरा रूट की एसी बस सेवा बंद की गई है। वैसे इस महीने यात्री लोड काफी कम रहा तो कई रूटों की भी सेवाएं बंद हुई हैं। प्रबंधन यात्री लोड बढ़ाने को प्रयासरत है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!