InternationalNational

PM मोदी ने पैरालंपिक मेडल विजेता प्रवीण और होकाटो से की बात, पदक जीतने पर दी बधाई

Related Articles

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय एथलीटों प्रवीण कुमार और होकाटो होतोज़े सेमा से टेलीफोन पर बातचीत की। इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने दोनों एथलीटों की समर्पण और मेहनत की सराहना की और उन्हें भविष्य के खेलों के लिए शुभकामनाएँ दीं।

पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों के पदक विजेता प्रवीण कुमार और होकाटो होतोज़े सेमा से टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम ने 40 साल की उम्र में अपने पहले ही पैरालिंपिक में पदक जीतने के लिए होकाटो होतोजे सेमा के प्रयासों की सराहना की। पीएम ने प्रवीण कुमार से चर्चा की कि कैसे उन्होंने अपने प्रशिक्षण के दौरान इंटरनेट की मदद ली जिससे उन्हें अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद मिली।” 

पीएम मोदी ने सेमा की अविश्वसनीय ताकत और दृढ़ संकल्प की सराहना करते हुए उनकी जीत को देश के लिए गर्व का क्षण बताया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि हमारे देश के लिए यह गर्व का क्षण है। होकाटो होतोजे सेमा ने पुरुषों के शॉट पुट एफ57 में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उनकी अविश्वसनीय ताकत और दृढ़ संकल्प असाधारण हैं. उन्हें बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

भारत पैरालंपिक के इतिहास में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुका है। पदक तालिका में छह स्वर्ण, नौ रजत और 12 कांस्य पदक समेत भारत के कुल 27 पदक हो चुके हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!