National

PM MODI भाजपा के स्थापना दिवस पर 10.4 लाख बूथों पर कार्यकर्ताओं को करेंगे वर्चुअली संबोधित

नई दिल्ली | भाजपा अपने स्थापना दिवस, 6 अप्रैल को देश भर में भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है। पार्टी के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 10 लाख 40 हजार बूथों पर मौजूद पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण अभी चल रहा है, जिसके 6 अप्रैल तक चलने की संभावना है, इसलिए उस दिन भाजपा के सभी सांसद संसद भवन परिसर में बने जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में मौजूद रहकर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे।

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा स्वयं पार्टी के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ पार्टी के नए केंद्रीय कार्यालय विस्तार में मौजूद रहकर प्रधानमंत्री के संबोधन से जुड़ सकते हैं। पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को सभी बूथ, मंडल, जिला और प्रदेश कार्यालयों पर एकत्रित होकर प्रधानमंत्री के संबोधन से जुड़ने का निर्देश दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक कर स्थापना दिवस के कार्यक्रमों और इससे जुड़े अभियानों की तैयारियों का जायजा लिया।

बता दें कि भाजपा का स्थापना दिवस 6 अप्रैल को है और 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती है। भाजपा ने 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक के सप्ताह को सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला किया है।

6 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले पार्टी देश भर में ध्वजारोहण का कार्यक्रम करेगी और प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी की गौरवशाली विकास यात्रा एवं मोदी सरकार की उपलब्धियों की व्यापक चर्चा करेंगे।

स्थापना दिवस के दिन को हर्षोल्लास से मनाने, कार्यालयों को सजाने और फल एवं मिठाईयों के वितरण की भी योजना बनाई गई है। 11 अप्रैल को समाज सुधारक एवं चिंतक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती और 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती भी देशभर में मनाने की योजना बनाई गई है।

सूत्रों की मानें तो मंगलवार को राष्ट्रीय महासचिवों के साथ हुई बैठक में नड्डा ने स्थापना दिवस से जुड़े कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लेने के साथ-साथ कर्नाटक विधान सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!