National

आज मुलायम सिंह यादव को मिलेगा पद्म विभूषण, अखिलेश यादव ग्रहण करेंगे सम्मान

दिल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को आज बुधवार को पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. मुलायम सिंह यादव के बेटे एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव यह सम्मान ग्रहण करेंगे. मुलायम सिंह को यह सम्मान मरणोंपरांत दिया जा रहा है. अखिलेश यादव के साथ डिंपल यादव भी मौजूद रहेंगी. आज राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पद्म विभूषण सम्‍मान सौंपेंगी.

दरअसल, ‘नेताजी’ के नाम से मशहूर मुलायम को इस साल 26 जनवरी की पूर्व संध्या पर यह सम्मान देने की घोषणा हुई थी. राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में मुलायम सिंह यादव समेत 6 हस्तियों को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय कैबिनेट के तमाम सदस्य मौजूद रहेंगे.

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का बीते साल ही हरियाणा के गुरूग्राम स्थित एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था, इसलिए उनकी जगह उनके पुत्र और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों सम्मान प्राप्त करेंगे. अखिलेश यादव बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे. शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!