National

इस मंत्री के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश। यूपी के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज उर्फ भूरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने फिरोज को गाजियाबाद की वसुंधरा कालोनी से गिरफ्तार किया है। यहां वह एक अपॉर्टमेंट में तीन साथियों के साथ रह रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 25 हजार रुपये का इनाम था।

मामले की जानकारी देते हुए, मेरठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी और इस संबंध में हमारी टीम ने गाजियाबाद जिले की वसुंधरा कालोनी के एक अपॉर्टमेंट में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान हमारी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने कहा, प्रारंभिक पूछताछ के दौरान् फिरोज ने खुलासा किया कि वह इससे पहले प्रयागराज में छिपा था। सर्विलांस के माध्यम से उनकी लोकेशन ट्रेस न हो, इसलिए उसने बार-बार मोबाइल नंबर भी बदले, वह अपने माता-पिता के संपर्क में था।

यह है मामला

हापुड़ रोड पर कुरैशी अवैध तरीके से मीट फैक्ट्री का संचालन कर रहा था। 31 मार्च को छापेमारी कर फैक्ट्री के अंदर से पुलिस ने पांच करोड़ कीमत के 2,000 क्विंटल मीट बरामद किया था। इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री का लाइसेंस समाप्त होने के बावजूद काम चल रहा था।

मेरठ पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता याकूब कुरैशी की पत्नि और उनके दोनों बेटों समेत 7 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। एसपी ने बताया कि अभी तक गैगस्टर में तीन को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की तलाश में छापेमारी की जारी है। मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी की 125 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!