ChhattisgarhRaipur

रायपुर एयरपोर्ट मेें टैक्सी चालकों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

रायपुर। गुरूवार को स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल एयरपोर्ट में प्राइवेट कारों द्वारा एयरपोर्ट अराइवल से जबरदस्ती सवारी ले जाने का विरोध कर रहे छत्तीसगढ़ स्वाभिमान युवा टैक्सी चालक/मालिक कल्याण संघ के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें संघ के अध्यक्ष सहित तीन लोग चोटिल हो गये। साथ ही माना थाना पुलिस तीनों लोगों को अपने साथ थाने ले गयी और विभिन्न धाराओं के तहत उन पर मामला भी दर्ज कर दिया।

Related Articles

मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अराइवल से सवारी पिकअप करने का टेंडर पूर्व में WTI प्राइवेट टैक्सी को मिला था जो कि लगभग महीने भर पहले समाप्त हो चुका है। बावजूद इसके WTI के प्राइवेट कारों द्वारा लगातार एयरपोर्ट अराइवल से जबरदस्ती सवारी उठाई जा रही थी। जिसका विरोध करने छ्त्तीसगढ़ स्वाभिमान युवा टैक्सी चालक/मालिक कल्याण संघ के लोग एयरपोर्ट पर जमा हुए थे।

टैक्सी संघ के सदस्य ने बताया कि टैक्सी कारों के लिए परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस, जीपीएस जैसे कमर्शियल कागजात अनिवार्य होते हैं, जिसका 40 से 50 हजार रुपए सालाना खर्च होता है। जबकि WTI द्वारा टेंडर समाप्त होने के बावजूद प्राइवेट कारों से सवारी ढोया जा रहा है जो कि गैरकानूनी है। WTI को एयरपोर्ट अथॉरिटी का संरक्षण प्राप्त है और एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा ही पुलिस बुलाकर हम पर लाठीचार्ज कराया गया है। पुलिस भी एयरपोर्ट अथॉरिटी और WTI se मिली हुई है, जिसकी वजह से हमारी कोई सुनवाई न करते हुए हम पर बर्बरतापूर्वक कार्रवाई की गई।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!