National

प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, चिमनी ब्लास्ट में अब तक 9 लोगों की मौत

बिहार। पूर्वी चम्पारण जिले के रामगढ़वा थाना इलाके में शुक्रवार शाम ईंट फैक्ट्री में हुये भीषण चिमनी ब्लास्ट की घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर जिला प्रशासन और एसडीआरएफ़ (SDRF) की टीम कल रात से ही तैनात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। घायलों को भी इलाज के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चिमनी ब्लास्ट की घटना पर दुख जताया है।

बता दें, शुक्रवार को मोतिहारी के रामगढ़वा इलाके में एक ईंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान एकाएक चिमनी गिर गया, जिसमें दर्जनों लोग दब गयेष देर रात तक 9 शवों को मलबे से निकाला गया। वहीं रात होते ही अंधेरा हो जाने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि पूर्वी चम्पारण के रामगढवा प्रखंड के नारीरगिर गांव के सरेह में तीन पार्टनर मिलकर चिमनी चलाते हैं। दोपहर के बाद से राउण्ड के लिए चिमनी के नीचे ईट पकाने के लिए कच्चे ईंट को सजाया जा रहा था, जिसमें दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे कि एकाएक उद्योग का चिमनी भरभरा कर गिर पडा।

मामले में एडीएम रैंक के तीन अधिकारियों को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। अधिकारी जांच के बाद घटना का कारण और इससे हुये नुकसान को लेकर जल्द ही रिपोर्ट जारी करेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!