ChhattisgarhRaipur

RAIPUR : गणेशोत्सव को लेकर डीजे संचालकों के लिए जारी हुई दिशानिर्देश, 10 बजे के बाद करना होगा बंद

रायपुर। गणेशोत्सव त्यौहार में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। इसके लिए एक तरह जहां शहर भर में पंडाल सजाने का काम शुरु हो गया है। वहीं दूसरे ओर आज कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस भवन के सभाकक्ष में गणेशोत्सव समितियों के पदाधिकारीगण व सदस्य तथा डी.जे./धुमाल संचालकों की बैठक आयोजित की गई।

Related Articles

बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गणेशोत्सव समितियों के पदाधिकारियों को आम रोड में पूजा पंडाल व स्वागत द्वार न लगाने, वाहनों की समुचित पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध कराने एवं अत्यंत तीव्र स्वर में लाउडस्पीकर न बजाने के निर्देश देने के साथ-साथ डी.जे./धुमाल संचालकों को निर्धारित ध्वनि सीमा में डी.जे/धुमाल बजाने के साथ ही रात्रि 10 बजे के बाद डी.जे/धुमाल नहीं बजाने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार बैठक में उपस्थित समस्त गणेश समितियों को 1 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से सभी प्रकार के गणेश मूर्तियों को विसर्जन करने हेतु निर्देशित किया गया। जिसमें सभी गणेशोत्सव समिति के पदाधिकारियो एवं सदस्यों तथा डी.जे/धुमाल संचालकों द्वारा अपनी पूर्ण सहमति दी गई। इसके साथ ही राष्ट्रीय हरित ट्रिब्यूनल, माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के आदेशानुसार ध्वनि विस्तारक यंत्रों का मानक के अनुरूप कम तीव्रता के ध्वनि उपयोग करने हेतु सहमति दी गई है, आदेश की उल्लंघन करने की दशा में, पुलिस प्रशासन द्वारा संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!