ChhattisgarhPoliticalRaipur

सीएम बघेल बने राइडर, लोगों ने कहा कका हीरो लग रहे

रायपुर। आज पूरे सोशल मीडिया में प्रदेश के मुखिया छाए हुए हैं वजह है पंजाबी ट्रक आई एम ए राइडर सॉन्ग पर आया उनका बाइक चलाते हुए वीडियो। यह वीडियो मुख्यमंत्री कार्यालय के सोशल मीडिया एकाउंट से जारी हुआ है।

प्रदेश के मुखिया के इस कूल अवतार को देखकर लोग अपने आप को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पा रहे हैं। कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया है। एक यूजर ने लिखा , काका हीरो लग रहे हैं । मोहन देव निषाद ने लिखा मजा आ हे कका ।

मुख्यमंत्री सीएम हाउस परिसर में ही स्पोर्ट्स बाइक चला रहे हैं । इस वीडियो में मुख्यमंत्री रेड शर्ट , ब्लैक जैकेट , गॉगल और हेलमेट लगाए बाइक दौड़ाते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री की यह राइडिंग रायपुर में आयोजित सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैम्पियनशिप से जुड़ाव के लिए थी।

छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट एसोसिएशन की मेजबानी में यह चैम्पियनशिप 5 और 6 मार्च को बूढ़ा तालाब आउट डोर स्टेडियम में होनी है । बताया जा रहा है , पहले दिन यानी 5 मार्च को बाइकर्स का ट्रायल और रिहर्सल होगी । प्रदर्शन और मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया के मानकों पर खरा उतरने वालों को अंतिम प्रतियोगिता में उतरने का मौका मिलेगा ।

दोनों दिन यह स्पर्धा में 3 बजे से बाइकर्स का खेल शुरू होगा । पहले दिन दर्शकों की एंट्री फ्री होगी। स्टेडियम की क्षमता से 50 % दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं प्रतियोगिता के अंतिम दिन केवल आमंत्रित दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा। बाइक रेसिंग के लिए स्टेडियम में खास तौर से ट्रैक तैयार किया गया है । यहां बाइकर्स मिट्टी के उबड़ – खाबड़ रास्तों और धूल – कीचड़ जैसे अवरोधों को पार करते हुए अपनी रेस पूरी करेंगे । इसमें स्टंट होगा । कुछ रास्ते तो 15 फीट तक ऊंचे बनाए गए हैं।

13 साल के बाद प्रदेश में ऐसी प्रतिस्पर्धा हो रही है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अब तक 50 खिलाड़ी अपना नाम दे चुके हैं । पंजीयन की प्रक्रिया अब भी जारी है । इच्छुक खिलाड़ी स्टेडियम परिसर में शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं । इस रेस में हिस्सा लेने के लिए बाइक का मोडिफाइड होना जरूरी है। मडगार्ड और इंडिकेटर को बाइक से निकालना होगा। उसके अलावा राइडिंग सेफ्टी एसेसिरीज भी बाइकर के पास होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!