National

सुरक्षाकर्मियों को बनाया बंधक , आतंकियों ने काउंटर टेररिज्म सेंटर को किया सीज

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। खबर है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकियों ने रविवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में काउंटर टेररिज्म सेंटर (सीटीडी) पर हमला कर कुछ सैनिकों को बंधक बना लिया।

आतंकियों ने सीटीडी के एक हिस्से पर पूरी तरह से कब्जा जमा लिया और वहां के कुछ सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। तालिबानी आतंकियों ने कुछ वांटेंड आतंकियों को भी छुड़ा लिया। यहां टीपीपी के प्रतिबंधित लगभग 25 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही थी।

आतंकी आधुनिक हथियारों से लैस हैं। आतंकियों ने सीटीडी से बकायदा वीडियो जारी कर बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के नौ सैनिकों के बंधक बना लिया है। इसके बाद पाकिस्तानी सेना को तुरंत मौके पर भेजा गया है। स्थानीय लोगों को घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है।

तालिबानी आंतकियों ने सीटीडी से एक वीडियो जारी कर कहा है कि उन्होंने सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम के साथ आठ सैनिकों को बंधक बना लिया है। उन्होंने प्रशासन से अफगानिस्तान जाने का रास्ता साफ करने की मांग की है। इसके लिए जल्द से जल्द एक हेलीकॉप्टर का बंदोबस्त करने की मांग की गई है। खबर यह भी है कि सेंटर की सभी टेलीफोन लाइनों को काट दिया गया है।

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने बताया कि आतंकवाद के शक में हिरासत में लिए गए कुछ संदिग्धों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीनने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!