Chhattisgarh

सर्वे के आधार बनाई गई प्रत्याशियों की दूसरी सूची, मेरे वजह से नहीं कटी बृहस्पति सिंह की टिकट -टीएस सिंहदेव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी में भारी मंथन के बाद दूसरी सूची जारी कर दी गई है। कांग्रेस की दूसरी सूची में भी कई विधायकों की टिकट काट दी गई। टिकट कटने वालों में विधायक बृहस्पति सिहं का नाम भी शामिल है। कांग्रेस की दूसरी सूची को लेकर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि 7 नाम जो बचे हैं, उन पर भी मंथन चल रहा है। हाई लेवल कमेटी के पास गया है. जल्द ही वो भी नाम आ जाएंगे। वहीं 10 विधायकों की टिकट कटने पर सिंहदेव ने कहा कि ये सर्वे का आधार था. सर्वे का ज्यादा प्रभाव रहा. सर्वे के हिसाब से टिकट बाटें गए हैं।
विधायकों की टिकट कटने पर बीजेपी के आरोप को लेकर सिंहदेव ने कहा कि अपना अपना तर्क सब देते हैं. हमको लगता है जो जितने की स्तिथि में हैं उनको टिकट देना है. कांग्रेस ने काम अच्छा किया है. इसके बाद भी कांग्रेस नहीं जीतेगी तो काम करने का कोई अर्थ नहीं रहेगा।

Related Articles

बृहस्पति सिंह की टिकट मेरे वजह से कटी ऐसा नहीं- सिंहदेव

छन्नी साहू और बृहस्पति सिंह की टिकट कटने पर उन्होंने कहा कि टिकट मिलने का आधार सर्वे था. बृहस्पत सिंह की टिकट मेरे वजह से कटी ऐसा नहीं है. सर्वे में आया होगा इनके जीतने के चांस कम हैं, तब कटा होगा. चुन्नी के साथ भी कहीं न कहीं ऐसी बात हुई होगी ।

केंद्रीय नेताओं के दौरे और अमित शाह के बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसमें चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. प्रशासन उनके हाथ में है, चुनी हुई सरकार के नियंत्रण में प्रशासन नहीं है. बयान जो भी दे रहे हैं उनको संज्ञान में लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नाम हैं. केवल 7 प्रत्याशियों का नाम आना बाकी है. इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 8 विधायकों का टिकट काटा गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!