National

मची अफरा तफरी : पेट्रोल गोदाम में लगी भीषण आग…35 लोगों की दर्दनाक मौत

पोर्टो-नोवो: बेनिन में एक पेट्रोल गोदाम में आग लगने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बेनिनीज आंतरिक और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ”नाइजीरिया की सीमा के पास एक कस्बे में सुबह करीब साढ़े नौ बजे (0830 जीएमटी) उस समय आग लग गई, जब एक वाहन से पेट्रोल के बैग्स उतारे जा रहे थे।” समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि आग ने उस जगह को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे शुरुआती तौर पर 35 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक बच्चा भी शामिल था,

और एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया, साथ ही जरुरी मटेरियल भी जलकर खाक हो गया। बयान में कहा गया है कि स्थिति से निपटने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड, पुलिस और मेडिकल टीमों को तैनात किया गया, साथ ही कहा गया कि लोक अभियोजक कार्यालय ने दुर्घटना के कारणों की पूरी जांच शुरू कर दी है।

बेनिन में पेट्रोल उसके पूर्वी पड़ोसी नाइजीरिया से आता है, जो एक प्रमुख तेल उत्पादक है, जहां ईंधन सस्ता है। बेनिन के कस्बों और पड़ोस की सड़कों पर बेचा जाने वाला हजारों लीटर पेट्रोल आम तौर पर बेनिन-नाइजीरिया सीमा पर स्थित स्टेशनों से आता है। व्यापार, जो भारी मुनाफ़ा उत्पन्न करता है, उसमें बड़े जोखिम भी शामिल होते हैं, क्योंकि उत्पाद को संग्रहीत करने का तरीका ठीक नहीं है। इसके चलते, भारी क्षति के साथ अक्सर आग लगने की घटनाएं होती रहती हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!