National

अजब गजब : लाल रंग का ये स्वेटर 8 करोड़ में बिका…जानिए इसकी खासियत

 नई दिल्ली: आपने अपने जीवन में महंगे से महंगे कपड़े देखे होंगे. जिनकी कीमत हजारों या यूं कहें लाखों में होती हैं. लेकिन क्या कभी किसी ऐसे स्वेटर के बारे में सुना है, जिसकी कीमत करोड़ों में हो? लेकिन ऐसा वास्तव में है. एक लाल रंग का स्वेटर हाल में ही 8.24 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है. इसे खरीदने के लिए अमीरों के बीच होड़ लग गई. इसे ध्यान से देखें तो इस पर काले और सफेद रंग की ऊन से बनी भेड़ नजर आ रही हैं. नीलामी अमेरिका के न्यूयॉर्क में की गई है. स्वेटर की नीलामी की शुरुआत 31 अगस्त को हुई थी.

आखिर तक ये माना गया कि स्वेटर 1.64 करोड़ में बिकेगा. लेकिन फिर आखिरी कुछ मिनटों में सब कुछ बदल गया. इसे नीलाम करने वाली कंपनी को उम्मीद थी कि उसे 41 लाख से 66 लाख रुपये के बीच ही मिलेंगे. लेकिन वो 1 करोड़ से ऊपर तक रकम पहुंचने पर हैरान थी. ये सब यहीं नहीं थमा बल्कि अभी और हैरान होना बाकी था. किसी शख्स ने अपनी पहचान तो जाहिर नहीं की लेकिन स्वेटर को 8.24 करोड़ रुपये में अपने नाम कर लिया. ये वैसे तो एक मामूली सा स्वेटर है लेकिन इतनी रकम में क्यों बिका?

अब अपने इस सवाल का जवाब जान लेते हैं. दरअसल जिस शख्स ने इसे पहना था, उसी के कारण इसकी कीमत इतनी बढ़ गई. यानी ये स्वेटर किसी मामूली इंसान का नहीं, बल्कि ब्रिटिश शाही परिवार की प्रिंसेज डायना का था. उनकी इस स्वेटर को पहने कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. उनसे जुड़ा सामान बीते कुछ वक्त से एक एक करके नीलाम किया जा रहा है. उनका शादी का जोड़ा और कार भी नीलाम किए गए. लेकिन सबसे ज्यादा कीमत में स्वेटर की बिक्री हुई है. स्वेटर के डिजाइन को शाही परिवार में जो डायना की जगह थी, उसके प्रतीक के रूप में देखा गया है.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!