ChhattisgarhRaipurUncategorized

Traffic police-घूस लेते ट्रैफिक पुलिस का वीडियो वायरल, घूस लेने के लिए रेट लिस्ट भी तय किए

रायपुर। राजधानी में लगातार बढ़ रहे अपराधियों और नियमों को ताक में रखकर अपनी मनमानी करने वाले लोगों को सजा देने का काम करने वाली पुलिस भी अब पूरी तरह घूसखोर बन चुकी है। यही कारण है कि अब कोई भी अपराधी अपराधों के लिए सजा नहीं काटता बल्कि पैसा देकर मामला रफा-दफा कर देता है। क्योंकि उन्हें पता है कि रायपुर की पुलिस अब पूरी तरह से घूसखोर हो गई है।

Related Articles

मामला है तेलीबांधा थाना क्षेत्र का जहां पर हाल ही में एक ट्रैफिक पुलिस का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इन ट्रेफिक पुलिस महोदय की बेशर्मी इतनी कि चालान के हिसाब से घूस लेने का भी रेट तय कर दिया गया। इस वीडियो में ट्रैफिक पुलिस साफ कहते सुने जा सकते हैं कि जिस समय चालान की कीमत 200 रुपये हुआ करती थी उस समय 100 में काम बन जाता था और तुम्हारा तो 1हजार रुपये का चालान कटा है तो कम से कम 200 रुपये दो। 100 रुपये में आजकल कुछ नहीं होता और अगर नहीं दे सकते तो मैं पावती काटता हूं से सीधे थाने में जाकर गाड़ी ले लेना।

अब यह देख कर हैरानी नहीं होती क्योंकि कानून के वर्दी पर अब रसूखदारों और अपराधियों के पैसों के छींटें पड चुके हैं। न्याय अन्याय के खिलाफ अपना दायित्व निभाने वाली पुलिस अब पैसों में बिक चुकी है। यही कारण है कि हर कोई पुलिस का मुंह बंद करने के लिए जेब में पैसे रखकर स्वतंत्र नियमों का उल्लंघन कर रहा है।

जबसे नये एसएसपी ने अपना कार्यभार संभाला है तब से पुलिस द्वारा वसूली करने की प्रथा भी बढ़ गई है। दूसरों को वसूली करने के आरोप में जेल भेजने वाली यह पुलिस खुद वसूली करने पर उतारू हो चुकी है। लेकिन जब सरदार ही ऐसे हैं तो उनके चेलों से उम्मीद ही क्या की जा सकती है। नए एसएसपी के आने से अच्छी चीजों को लेकर कोई बदलाव तो नहीं हुआ लेकिन पुलिस वाले घूसखोर जरूर हो गए।वहीं सूत्रों की मानें तो एडिशनल एसपी मंडावी भी पेट्रोलिंग से 10,000 रुपए तक की वसूली करते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!