ChhattisgarhPoliticalRaipur

विधानसभा : आज होंगे शराब, शिक्षा और स्वास्थ्य पर सवाल, ये मंत्री प्रश्नकाल में विपक्ष का करेंगे सामना

रायपुर । आज विधानसभा में मंत्री टीएस सिंहदेव, उमेश पटेल व कवासी लखमा अपने – अपने भार सादर विभागों के सवालों का जवाब देंगे। इसमें मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों से लेकर, प्रदेश अध्यक्ष जाने वाले शराब के ब्रांड तथा कुलपति नियुक्ति तक के प्रश्न पूछे गए हैं।

Related Articles

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से विश्वविद्यालय से रिटायर होने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को मिलने वाली पेंशन, उद्योगों में स्थानीय लोगों को दिए गए रोजगार, अनुदान प्राप्त शासकीय-अशासकीय महाविद्यालय, रोजगार मेले द्वारा बेरोजगारों को प्रदत रोजगार, कौशल विकास योजना अंतर्गत प्रशिक्षण, कौशल विकास योजना के प्रशिक्षण में हुए भ्रष्टाचार, पॉलिटेक्निक कॉलेजों में रिक्त सीटों की संख्या, छत्तीसगढ़ के विश्वविद्यालयों में लोक सेवा आयोग से चयनित कुल सचिवों की नियुक्ति, रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों व उन्हें दिए जाने वाले रोजगार भत्ता पर सवाल।

मंत्री कवासी लखमा से सीएसआर के तहत प्राप्त राशि एवं उसके खर्च की जानकारी

मंत्री कवासी लखमा से सीएसआर के तहत प्राप्त राशि एवं उसके खर्च, उद्योगों से हुए एमओयू, मदिरा की बिक्री में अनियमितता, शराब में मिलावट करने वालों पर कार्यवाही, प्रदेश में बिकने वाले शराब के ब्रांड व वह उनकी मात्रा, आबकारी विभाग द्वारा लगाए गए अधिरोपित शुल्क की जानकारी, शराबबंदी की जानकारी, देशी व विदेशी तथा प्रीमियम दुकानों के संख्या की जानकारी व शराब बिक्री से प्राप्त आय, प्रीमियम शराब दुकानों से सरकार को होने वाले राजस्व आय, फूड पार्कों की स्थापना व उसके लिए जारी बजट, सार्वजनिक उपक्रमों में लंबित आडिट आपत्ति, निजी प्लेसमेंट एजेंसी को दी गई शराब बिक्री की अनुमति, शराब दुकानों से हुए गबन की जानकारी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!