ChhattisgarhKawardha

सहकारी शक्कर कारखाना में मशीन में फंसकर हुई श्रमिक की मौत

कवर्धा। जिले के पंडरिया स्थित शक्‍कर कारखाने में मशीन में फंसकर एक श्रमिक की मौत हो गई। घटना के बाद मृतक श्रमिक के स्‍वजनों ने शक्‍कर कारखाना प्रबंधन पर लापरवाही और पुलिस पर बिना पंचनामा किए शव को ले जाने का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की। इस घटना को कलेक्टर ने बहुत गंभीरता से लिया है। कलेक्‍टर ने घटना की जांच करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम भी बनाई गई है।

जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर जनमेजय महोबे ने जिले के सरदार वल्लभ भाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया में काम के दौरान श्रमिक की हुई मौत को बहुत गंभीरता से लिया है। कलेक्टर ने इस पूरे घटना की श्रमिकों से जुड़े हेल्थ सैप्टी सहित हर पहलू पर जांच के निर्देश दिए है। घटना की जांच करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम भी बनाई गई है। कलेक्टर ने शक्कर कारखाना के एमडी से पूरे घटना की जानकारी ली।कलेक्टर ने श्रम जिला अधिकारी को भी जांच करने कहा है।

एमडी सतीश पाटले ने बताया कि यह घटना आज भोर सुबह की है। मृतक श्रमिक डेली विजेस पर कार्यरत था। घटना के बाद तत्कालीन सहायता के रूप में तत्काल 1 लाख रुपए चेक उनके परिजनों को दी गई है। कलेक्टर ने कहा घटना से जुड़े सुरक्षा मानकों सहित सभी पहलुओं पर पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच की जाएगी। नियमानुसार मृतक परिवार को सहायता की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!