National

योगी सरकार का रक्षाबंधन पर बड़ा ऐलान…सरकारी बसों में कर सकेंगे फ्री यात्रा

 रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्यार के रिश्ते के तौर पर देखा जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और उनके सुरक्षित भविष्य की कामना करती है. इसके साथ ही भाई भी अपनी बहन की सुरक्षा करने का वचन लेते हैं.साथ ही बहनें दूर-दूर तक जाकर भी अपने भाई को राखी बांधती है. इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक अहम कदम उठाया है. इसके बारे में खुद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान भी किया है.

योगी सरकार

दरअसल, उत्तर प्रदेश में अब योगी सरकार ने फ्री सरकारी बस सुविधा का ऐलान किया है. इस सुविधा का फायदा रक्षाबंधन के मौके पर उठाया जा सकेगा.इसके साथ ही रक्षाबंधन के मौक पर उत्तर प्रदेश की सभी महिलाओं को बस से फ्री में यात्रा करने का मौका मिलेगा. वहीं सीएम योगी ने ये भी बताया है कि महिलाओं को ये लाभ कब से कब तक मिलेगा.

रक्षाबंधन
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ में ‘X’ पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भाई-बहन के स्नेह के पावन प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के सुअवसर पर उ.प्र. में सभी माताओं, बहनों व बेटियों के लिए 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक उ.प्र. की सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है. मातृशक्ति को स्नेह पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं!’

सरकारी बसों में मिलेगा लाभ
ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में महिलाएं 29 अगस्त की रात 12 बजे से यूपी की सरकार बसों में फ्री में यात्रा कर पाएंगी और महिलाओं को यह सुविधा 31 अगस्त की रात 12 बजे तक मिलेगी. इस दौरान महिलाओं उत्तर प्रदेश की सिर्फ सरकारी बसों में ये लाभ ले पाएंगी.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!