National

‘आप’ की दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली, हमारे पास एक नहीं, 100 सिसोदिया हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान पर महारैली को संबोधित किया। केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ बुलाई गई रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कई साल बाद आज हम रामलीला मैदान में इकठ्ठा हुए हैं। 12 साल पहले करप्शन के खिलाफ इकट्ठा हुए थे। आज इस देश से एक अहंकारी तानाशाह को हटाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। इस दौरान केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा।

हमारे पास एक नहीं, 100 सिसोदिया हैंकेजरीवाल ने कहा, उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया. हमारे पास एक मनीष सिसोदिया नहीं है, हमारे पास 100 मनीष सिसोदिया हैं, हमारे पास एक सत्येंद्र जैन नहीं है, हमारे पास 100 सत्येंद्र जैन हैं. आप एक को जेल में डालोगे तो दूसरा काम करने आ जाएगा, लेकिन दिल्ली में विकास के काम नहीं रुकेंगे। आगे केजरीवाल ने कहा, 11 मई को देश की सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के हक में फैसला दिया और 19 मई को मोदी सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया. 75 साल में ऐसा पीएम आया है जो कहता है कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं मानता। केजरीवाल ने कहा, देश के अंदर जनतंत्र खत्म हो रहा है, इसी को तानाशाही और हिटलरशाही कहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि जनता सुप्रीम है. मोदी जी का अध्यादेश कहता है कि दिल्ली की जनता सुप्रीम नहीं है एलजी सुप्रीम है.

अध्यादेश खारिज करवाकर रहेंगे- केजरीवालकेजरीवाल ने आगे कहा, बीजेपी वाले रोज़ मुझे गाली देते हैं मुझे अपमान की कोई चिंता नहीं है. हम अपने काम में व्यस्त रहते हैं लेकिन इस बार इन्होंने आप लोगों का अपमान किया. इसे मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता। इस अध्यादेश को हम खारिज करवाकर रहेंगें। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करवाकर रहेंगे।

जो दिल्ली के साथ हुआ वही देश के साथ होगा- केजरीवालआप संयोजक ने कहा, पूरे देश में हम घूम रहे हैं मैं आपको बताना चाहता हूं कि 140 करोड़ लोग आपके साथ हैं. पूरे देश के लोगों को बोलना चाहता हूं दिल्ली के लोगों के साथ हुआ है। जैसे दिल्ली में अध्यादेश लागू किया गया, कल यही अध्यादेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मोदी जी दिल्ली के पीछे क्यों पड़े हैं. 2014 में दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को 7 लोकसभा सीट दे दी. दिल्ली वालों ने कह दिया, मोदी जी दिल्ली संभालो. दिल्ली वालों ने विधानसभा में बीजेपी को सिर्फ 3 सीट दी. इसका मतलब साफ है, दिल्ली वालों ने कह दिया कि मोदी जी दिल्ली की तरफ मत देखना. केजरीवाल ने आगे कहा कि 2019 में फिर सभी लोकसभा सीटें बीजेपी को दे दीं और 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में 62 विधानसभा सीटें आम आदमी पार्टी को दे दी. फिर साफ कर दिया कि दिल्ली की तरफ मत देखना

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!