National

टीका लगाने के बहाने अस्पताल से बच्चा लेकर फरार हुई 2 महिलाएं…पुलिस ने बरामद कर परिजनों को सौंपा

राजस्थान। जयपुर के सरकारी हॉस्पिटल में बच्चा चोरी की घटना सामने आई है। यहां दो महिलाएं नवजात को टीका लगाने के बहाने अपने साथ लेकर फरार हो गई। हालांकि, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस फौरन अलर्ट हुई और चार घंटे में ही महिला चोरों को बच्चे के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस के अनुसार दोनों महिलाएं महंगी एसयूवी में बच्चा चोरी करने आई थीं।

मामला बस्सी के सरकारी हॉस्पिटल में 27 जुलाई की रात करीब 8:45 का है। चोरी की यह घटना हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई। यहां 26 जुलाई को दौसा जिले के गांगलियावास निवासी भजन लाल बैरवा की पत्नी कलावती ने नवजात को जन्म दिया था। परिवार ने बताया कि रात करीब पौने नौ बजे दो महिलाएं आईं और नवजात की दादी को बोला कि वे नर्स हैं और बच्चे को टीका लगाना है। इसलिए उसे लेने आई हैं।

इस पर इनमें से एक महिला ने बच्चे को उठाया और वह वार्ड के बाहर जाने लगी। इस दौरान नवजात की दादी भी साथ में थी, लेकिन दोनों महिलाएं नवजात की दादी को चकमा देकर वहां से फरार हो गईं। जब दोनों महिलाएं नहीं दिखीं तो दादी ने शोर मचाना शुरू किया। इस पर स्टाफ आया तो पता चला दो महिलाएं बच्चा लेकर फरार हो गईं। हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरों में दोनों चोर बाहर जाती दिखाई दीं।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई और आस-पास इलाके में नाकाबंदी करवाई। महिलाएं हॉस्पिटल से निकलकर कानोता के पास रिंग रोड से कार में बच्चे को लेकर जा रही थीं। इसी दौरान पुलिस की नाकाबंदी देख वह बच्चे को कार में छोड़ भागने लगीं। इस पर पुलिस टीम ने उनका पीछा किया और देर रात 1 बजे दोनों को बच्चे के साथ हॉस्पिटल लेकर पहुंची।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!