National

यूपी के लखीमपुर खीरी में 38 स्कूली लड़कियां कोविड पॉजिटिव

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मितौली प्रखंड के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 38 छात्राओं में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

लखीमपुर खीरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) संतोष गुप्ता ने कहा कि रविवार को एक एक स्टाफ सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाया गया।

यह इस साल प्रदेश में एक जिले में एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

गुप्ता, जिन्होंने कस्तूरबा स्कूल में एक मेडिकल टीम भेजी, ने कहा कि स्कूल के सभी 92 संपर्क मामलों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए थे। इनमें 38 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ ने कहा, सभी छात्राओं और कर्मचारियों को कैंपस में सात दिन के क्वारंटाइन की सलाह दी गई और दवा किट प्रदान की गई है। दो छात्राओं को छोड़कर सभी की हालत ठीक है।

उन्होंने कहा कि कोविड पॉजिटिव पाए गए लोगों को स्कूल परिसर में एक अलग विंग में रखा गया है।

मोतीपुर में एक मदर एंड चाइल्ड विंग को परिसर में छात्रों और कर्मचारियों के बीच किसी भी चिकित्सा आवश्यकता के लिए 20 बिस्तर तैयार रखने को कहा गया है।

गुप्ता ने कहा, मैंने छात्राओं से बात की और उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति के लिए कस्तूरबा स्कूल में एक एम्बुलेंस भी तैनात की गई है।

इसके साथ ही जिले में 23 मार्च से सक्रिय कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।

23 मार्च को मितौली प्रखंड के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की एक छात्रा का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था. फिर, पिछले कुछ दिनों में बेहजम ब्लॉक के एक बुजुर्ग और मितौली ब्लॉक के एक अन्य व्यक्ति को भी पॉजिटिव पाया गया।

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट, लखीमपुर खीरी, महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मेडिकल किट, स्वच्छता आदि प्रदान करने सहित सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!