Chhattisgarh

50 बोरा तेंदूपत्ता जलकर खाक…नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग

छत्तीसगढ़। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, यहां नक्‍सलियों ने एक बार फिर उत्‍पात मचाया है। नक्सलियों ने बीती रात बड़गांव थाना अंतर्गत दो जगहों पर तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। चाैंकाने वाली बात है कि, बड़गांव थाना से मात्र सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। आगजनी से डेढ़ सौ बोरी में भरे तेंदूपत्ता जलकर खाक हो गई है।

Related Articles

तेंदूपत्ता फड़ को आग के हवाले

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर रात आठ से दस हथियारबंद नक्सली घटनास्थल पर पहुंचे और मजदूरों को वहां से उठाकर बड़गांव थाना अंतर्गत दो जगहों पर तेंदूपत्ता फड़ को आग के हवाले कर दिया इसके बाद लाल सलाम जिंदाबाद के नारा लगाते हुए भाग निकले आग की लपटें बुधवार सुबह तक दिखाई देती रहीं मासुर क्षेत्र में भी संग्रहित तेंदूपत्ता में आग लगाया गया है जिससे करीबन 50 बोरा तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया

50 बोरा तेंदूपत्‍ता जलकर राख

तीन दिन पहले पखांजूर में नक्‍सलियों ने तेंदूपत्‍ता फड़ में आग लगा दी थी। बता दें, नक्‍सलियों ने तेंदूपत्‍ता के 500 बोरी में आग लगा दी है। आग में 500 बोरी तेंदूपत्‍ता जलकर राख हो गया है। नक्‍सलियों ने मौके पर पर्चे भी फेंके है। इससे पहले चारामा के ग्राम कहाड़गोंदी और पुरी के तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्र में रखे तेंदूपत्ता की गड्डी को अज्ञात लोगों के द्वारा आग लगा दी गई। पहले पूरी संग्रहण केंद्र और उसके बाद कहाड़गोदी केंद्र में जाकर पत्तों में आग लगा दी। हजारों गड्डियां जलकर राख हो गई।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!