National

7th Pay Commission: कृष्ण जन्माष्टमी पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिलने जा रहा वेतन-मानदेय वृद्धि का लाभ…

नई दिल्ली : कर्मचारियों के लिए इस वक्त की बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को जन्माष्टमी के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कर्मचारियों के वेतन वृद्धि पर सहमति बन गई है। इसके साथ ही उन्होंने वेतनमान का लाभ देते हुए उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

उत्तराखंड सरकार की कुमाऊं मंडल विकास निगम के संविदा कर्मचारियों के वेतन वृद्धि पर सहमति बनी है। कुमाऊं मंडल विकास निगम के एचडी और कर्मचारी संघ के बीच वार्ता में तय किया गया है। वेतन वृद्धि का विषय निदेशक मंडल की बैठक में रखा जाएगा। इतना ही नहीं 2008 तक के संविदा कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा जिसके साथ ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

इस फैसले से वर्ष 2009 से वर्ष 2018 तक तृतीय श्रेणी और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को 16000 रुपए और 14000 रुपए वेतन देने पर सहमति बनी है। वहीं वर्ष 2019 से 2022 तक के तृतीय कर्मचारियों को 10500 रुपए और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को 12500 रुपए वेतन देने पर सहमति बनी है। वहीं सरकार के इस फैसले के बाद उन्हें सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। जिसके साथ ही उनके वेतन में 6000 रुपए तक की वृद्धि है। जल्द इस प्रस्ताव को निदेशक मंडल की बैठक में रखा जाएगा। बैठक में प्रस्ताव पर मोहर लगने के साथ ही कर्मचारियों को इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। संविदा कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के लाभ के साथ वेतन वृद्धि का लाभ मिलने से उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। आदेश जारी होने के महीने से उन्हें इसका लाभ दिया जा सकता है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!