National

क्रिकेट फैंस की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, 2028 ओलंपिक गेम्स में शामिल नहीं किया जाएगा क्रिकेट, रिपोर्ट्स में सामने आई ये बात

olympics 2028 : क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. 2028 में होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक गेम्स में क्रिकेट को शामिल नहीं किया जाएगा. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने इस बात की जानकारी आईसीसी को दे दी है. बता दें कि 2028 में होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक गेम्स में कुल 28 खेलों को शामिल किया जाएगा.
रिपोर्ट्स में सामने आई ये जानकारी

यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि 2028 की जगह 2032 में ब्रिस्बेन में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. रिपोर्ट्स में अब यह भी पता चला है कि आईसीसी एक नई ओलंपिक समिति बना रही है और बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो आईसीसी में भारतीय क्रिकेट बोर्ड का प्रतिनिधित्व भी करते हैं, इसकी अध्यक्षता करेंगे. हालांकि इसके बारे में अभी तक आईसीसी, बीसीसीआई और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पुष्टि नहीं की है. इस खबर को लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.
दरअसल भारत समेत कई दुनिया के कई देशों में क्रिकेट का क्रेज गजब का है. फुटबॉल के बाद पूरी दुनिया में क्रिकेट दूसरा सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल है। करोड़ों की संख्या में लोग इस खेल के दिवाने हैं.
कॉमनवेल्थ गेम का हिस्सा बना क्रिकेट

बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट को शामिल किया गया था, जिसमें महिला टी20 फॉर्मेट आठ देशों के बीच खेला गया था. हालांकि, ओलंपिक खेलों में शामिल होने के लिए एक खेल आयोजन के लिए, यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए होना चाहिए. साल 2022 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने रजत पदक जीता था. भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!