Raipur

पश्चिम विधायक की घोषणा: जानिए किसको मिलेगा विकास उपाध्याय के साथ डिनर करने का मौका

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सदस्यता अभियान जोरों पर है। इस बीच रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने इस अभियान में और प्रतिस्पर्धा लाने नामांकनकर्ताओं की आज बैठक आयोजित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिदिन उनके विधानसभा में जो भी नामांकनकर्ता सबसे ज्यादा सदस्य बनाएगा वे उसके साथ डिनर करेंगे। विकास उपाध्याय के इस घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। जो आने वाले दिनों में आँकड़ों के साथ दिखाई देगा।

Related Articles

बता दें कि हाल ही में विधायक विकास उपाध्याय के दादाजी का निधन हुआ है, जिसके चलते वह सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग नहीं ले रहे हैं। ज्ञातव्य हो कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस सदस्यता को लेकर 31 मार्च का लक्ष्य दिया है, इस सीमावधि के अंदर आम लोगों को कांग्रेस का सदस्य बनाये जाने में सक्रियता लानी है। इसकी गंभीरता को देखते हुए विकास उपाध्याय ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जोन स्तर पर नियुक्त नामांकनकर्ताओं की बैठक ली एवं कहा कि आप यदि मेरे साथ डिनर करना चाहते हैं तो सदस्यता अभियान में तेजी लाकर कर सकते हैं। जिसके लिए शर्त यह है कि जो भी नामांकनकर्ता प्रतिदिन सबसे ज्यादा सदस्य बनाएगा उसे यह मौका मिलेगा और इसकी शुरुआत 13 मार्च से 31मार्च तक प्रतिदिन जारी रहेगा।

विकास उपाध्याय ने बैठक के बाद कहा, कांग्रेस पार्टी का यह सदस्यता अभियान महज कागजी न होकर यथार्थ के धरातल में जनसेवा को लेकर उन व्यक्तियों को पार्टी का सदस्य बनाना है जो कांग्रेस के प्रति पूरी निष्ठा से समर्पित रहें। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, भाजपा एसएमएस के माध्यम से फर्जी सदस्य बनाकर विश्व का सबसे बड़ा पार्टी होने का दंभ भरती है। परंतु कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी द्वारा कही कथन पाण्डवों की तरह कार्य कर कौरवों की तरह कांग्रेस का बड़ा समुदाय बनाये जाने का अभियान चला रही है। कांग्रेस का सदस्य वही बनेगा जो मत देने की पात्रता रखता हो और एक बार कांग्रेस का सदस्य बन जाने के बाद वह व्यक्ति अन्य किसी पार्टी में सदस्य नहीं बन सकता। इसलिए कांग्रेस के नामांकनकर्ताओं को कहा गया है कि वे सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही कांग्रेस का सदस्य न बनाएँ, बल्कि जिन्हें पार्टी में सदस्य बना रहे हैं उनसे चर्चा भी करें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!