Chhattisgarh

जिले में हो रहे अवैध प्लाटिंग को लेकर बीजेपी नेत्री ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

मुंगेली : मुंगेली जिले में हो रहे अवैध प्लाटिंग को लेकर बीजेपी नेत्री शीलू साहू ने मुंगेली कलेक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है. उनका आरोप है कि मुंगेली जिले में भोले भाले किसानों की भूमि पर भूमाफिया द्वारा बिना ईएनसी और टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग बगैर लाइसेंस से अवैध प्लाटिंग करके बेचने का गोरखधंधा धड़ल्ले से जारी है, जिसपर किसान और क्रेता को भारी दिक्कत आ रही है.

इन सब शिकायतों को लेकर बीजेपी नेत्री एवं जिला पंचायत सदस्य शीलू साहू ने अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि मुंगेली शहर (रायपुर रोड) एवं मेरे जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र करही, रामगढ़,रोहराखुर्द ,गीधा,धरमपुरा,सुरीघाट,एवं आसपास के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में धड़ल्ले से नियम विरुद्ध अवैध प्लाटिंग का काम जोरों पर किया जा रहा है.

मेरे निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामवासियों से शिकायत प्राप्त हुई है. भोले भाले किसानों की कृषि भूमि को लुभावना देकर सस्ते दामों में खरीदकर महंगे दामों पर प्लाटिंग कर बेचा जा रहा है, जिससे भविष्य में उक्त ग्रामों का विकासकार्य अवरुद्ध तो होगा ही.

इसके साथ ही यहां के रहवासियों को बुनियादी सुविधा जैसे सड़क, पानी, बिजली, नाली से वंचित होना पड़ेगा. वहीं जगह जगह अवैध प्लाटिंग किए जाने से शासन को राजस्व की हानि भी हो रही है. इन सब बातों का हवाला देते हुए बीजेपी नेत्री शीलू साहू ने कलेक्टर राहुल देव को ज्ञापन सौंपकर कर अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाने एवं प्लाटिंग करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की मांग की है.

कार्रवाई नहीं होने पर उनके द्वारा चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है. इधर मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने एसडीएम मुंगेली को निर्देशित किया है कि मामले पर तत्काल जांच करके इस तरह के कृत्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!