ChhattisgarhRaipur

समीर विश्नोई और तीन कारोबारियों को मिली 12 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड..

रायपुर :  सूर्यकांत तिवारी, निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल व लक्ष्मीकांत तिवारी की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ी, 12 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ी, कोर्ट ने ईडी को दिया 12 दिन का समय जवाब पेश करने का समय, 23 तारीख को फिर से होंगे चारों आरोपी पेश, छत्तीसगढ़ का कोयला घोटाला मामला।

कोल घोटाले और मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई और तीन अन्य कारोबारी जिला न्यायालय परिसर पहुंच गए थे। पहले पूर्वाह्न पेश करने की सूचना पर सभी को कोर्ट परिसर लाया जा चुका। फिर तय हुआ कि भोजनावकाश के बाद पेश करने का फैसला किया गया। तब तक के लिए सभी को कोर्ट परिसर के लॉक अप के बजाय पुलिस चौकी में बिठाया गया है। इन आरोपियों ने जमानत की याचिका लगाई है। विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के कोर्ट में करीब दो से ढाई घंटे तक बहस हुई। इसमें करीब एक घंटे से अधिक ईडी के वकील ने अपनी बात रखी। इसमें उन्होंने मद्रास और मुंबई कोर्ट के कुछ ऐसे ही मामलों का उद्धरण पेंश किया। इसके बाद बचाव पक्ष के वकील विजय अग्रवाल ने 40-45 मिनट और उनके बाद फैसल रिजवी ने 15-20 अपनी बात रखी। दोनों ने ईडी की दलील को खारिज किया।

पेशी से पहले सूर्यकांत तिवारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सब कुछ षडयंत्र पूर्वक किया गया है, कुछ बड़े लोगों द्वारा उन्हें फंसाया जा रहा है। सूर्यकांत ने कहा है कि ईडी के सभी चीजें झूठ और बेबुनियाद है ।समय आने पर साजिश का पर्दा फाश करूंगा। उसने कहा कि मुझे षड्यंत्र कर फंसाया जा रहा है। समय आने पर साजिश का पर्दाफाश करूंगा। जब उनसे पूछा गया कि राजनीतिक षड्यंत्र कौन कर रहा है तो उन्होंने कहा कि सब चीज बताऊंगा समय में पर्दाफाश करूंगा। वहीं ईडी के आरोपों को झूठ और बेबुनियाद बताया है। सच सामने आ जाएगा, न्यायपालिका का सम्मान कीजिए। वही सूर्यकांत तिवारी ने अपनी जान को खतरा भी बताया है। यह पूछा गया कि खतरा राज्य सरकार या ईडी किस्से है तो उसने केवल यही दोहराया कि जान को खतरा है

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!