National

केंद्र सरकार ने इलाहाबाद, छत्तीसगढ़ और पटना उच्च न्यायालयों में नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति को दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने पटना, इलाहाबाद, छत्तीसगढ़ में उच्च न्यायालयों के नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी। एक ट्वीट में, कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति ने भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निम्नलिखित न्यायाधीशों को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है। मेरी ओर से उन्हें शुभकामनाएं।

इन नामों की सिफारिश की गई थी 

नए मुख्य न्यायाधीशों में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति पृथिंकर दिवाकर, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति के विनोद चंद्रन शामिल हैं। पिछले महीने, सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति के लिए कई न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की थी।

कॉलेजियम ने सिफारिश की 

कॉलेजियम ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के लिए न्यायमूर्ति प्रिथिंकर दिवाकर, कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति टीएस शिवगणनम, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा, गुजरात उच्च न्यायालय के लिए न्यायमूर्ति सोनिया जी गोकानी और मणिपुर के न्यायमूर्ति धीरज सिंह ठाकुर के नामों की सिफारिश की। हाईकोर्ट। कॉलेजियम ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति प्रीतंकर दिवाकर की नियुक्ति की सिफारिश की और यह भी कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश का पद खाली हो जाएगा क्योंकि कॉलेजियम ने वर्तमान मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को पदोन्नत करने की सिफारिश की थी। सुप्रीम कोर्ट। केंद्र सरकार ने कोर्ट को हरी झंडी दे दी है।

Image
Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!